RCBW vs DCW: ऐसा नचाया बल्ला की मैदान पर मच गया हल्ला, 231.25 के स्ट्राइक रेट से Richa Ghosh की धुआंधार बल्लेबाज़ी

WPL 2023 DC vs RCB: बेंगलोर 24 रन के स्कोर पर थी तब कप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) का ने अपना विकेट गवां दिया, उसके बाद सोफी और एलिसे पेरी ने पारी को आगे बढ़ाया

RCBW vs DCW: ऐसा नचाया बल्ला की मैदान पर मच गया हल्ला, 231.25 के स्ट्राइक रेट से Richa Ghosh की धुआंधार बल्लेबाज़ी

Richa Ghosh

WPL 2023 DC vs RCB: दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी के बीच खेले जा रहे डब्लूपीएल (WPL 2023) के 11वें मुकाबले में बैंगलोर की शुरुआत अच्छी नहीं रही, बेंगलोर 24 रन के स्कोर पर थी तब कप्तान स्मृति मंधाना का ने अपना विकेट गवां दिया, उसके बाद सोफी और एलिसे पेरी (Ellyse Perry Fifty) ने पारी को आगे बढ़ाया. बैंगलोर की टीम अपने धीमी शुरुआत की वजह से बड़ा स्कोर बनाना मुश्किल लग रहा था लेकिन एलिसे पेरी (52 गेंदों में 67 रन) और ऋचा घोष (Richa Ghosh Batting) ने 231.25  की स्ट्राइक रेट से (16 गेंदों में 37 रन) ठोक डाले और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया. 

बेंगलोर की टीम पावर प्ले में एक विकेट पर 29 रन ही बना सकी. बेंगलोर की बल्लेबाजों को दिल्ली के तेज गेंदबाज और स्पिन मिश्रित आक्रमण के खिलाफ बीच के ओवर में रन गति में इजाफा करने में परेशानी हुई. इसी बढ़ते दबाव के बीच सोफी शिखा की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में बोल्ड हो गई. पैरी ने जोनासेन पर चौके और फिर एक रन के साथ 10 ओवर में टीम का स्कोर दो विकेट पर 50 रन तक पहुंचाया. शिखा ने इसके बाद तारा नौरिस की गेंद पर हीथर नाइट (11) का शानदार कैच लपककर बेंगलोर का स्कोर 13वें ओवर में तीन विकेट पर 63 रन किया.


पैरी ने हालांकि एक छोर संभाले रखा. उन्होंने शिखा पर चौका मारा जिसके बाद इस तेज गेंदबाज ने अपने ही ओवर में उनका कैच टपका दिया. पैरी ने इसका फायदा उठाकर इस तेज गेंदबाज पर लांग ऑन पर छक्का जड़ दिया. रिचा घोष ने भी तेवर दिखाते हुए 16वें ओवर में कैप्से पर दो चौका और एक छक्का जड़ा. पैरी ने अगले ओवर में तारा पर दो छक्कों के साथ 45 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. रिचा ने भी इस ओवर में छक्का जड़ा। दोनों बल्लेबाज ने अगले ओवर में जोनासेन पर भी छक्के मारे.

शिखा ने रिचा को विकेटकीपर तानिया भाटिया के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा. मैदानी अंपायर ने बल्लेबाज को आउट नहीं दिया था लेकिन डीआरएस लेने पर उन्हें अपना फैसला बदलना पड़ा. पैरी ने जोनासन के अंतिम ओवर में छक्के के साथ टीम का स्कोर 150 रन तक पहुंचाया.

SPECIAL STORIES:

WTC Final में खेलने को लेकर कोच राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान, अब क्या करेंगे खिलाड़ी

WTC 2023: Rohit Sharma ने प्रेस-कांफ्रेंस में कर दिया बड़ा खुलासा, ऐसे करेंगे IPL में WTC की तैयारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Team India लगातार दूसरी बार WTC Final में, अब मुकाबला Australia से