RCB vs RR: बेंगलोर की 10 विकेट से जीत, पडिक्कल का नाबाद रॉयल शतक

RCB vs RR: इससे पहले वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स ने सितारा बल्लेबाजों के बुरी तरह से फ्लॉप होने के बावजूद टीम विराट के सामने जीत के लिए 178 रनों का लक्ष्य रखा है. राजस्थान की शुरुआत इतनी खराब रही थी कि पावर-प्ले में तीन सहित आठवें ओवर में 43 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन यहां से पहले शिवम दुबे (46), राहुल तेवतिया (40) और रियान परा (25) ने उपयोगी पारियां खेलीं और इससे राजस्थान कोटे के 20 ओवरों में 9 विकेट पर 177 रन तक पहुंचने में सफल रहा.

RCB vs RR:  बेंगलोर की 10 विकेट से जीत, पडिक्कल का नाबाद रॉयल  शतक

RCB vs RR: देवदत्त पडिक्कल का नाबाद शतक उनका कद ऊंचा करेगा

मुंबई:

जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में वीरवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इकलौते मकाबल में तीन मैचों में तीन जीत के साथ आत्मविश्वास से भरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 10 विकेट से हराकर अपनी लगातार चौथी जीत दर्ज की. बेंगलोर की इस जीत के नायक युवा लेफ्टी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (नाबाद 101 रन, 52 गेंद, 11 चौके, 6 छक्के) और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 72 रन, 47 गेंद, 6 चौके, 3 छक्के) रहे. पहले इन दोनों ने मिलकर पावर-प्ले में राजस्थानियों का बैंड बजाया. और फिर तब तक बजाते रहे, जब तक 16.3 ओवरों में बेंगलोर को जीत नहीं मिल गयी. राजस्थान के गेंदबाज वानखेड़े की इस पिच पर एकदम बेअसर दिखायी  पड़े और इन दोनों ने अपनी-अपनी नाबा पारी के दौरान एक भी जीवनदान नहीं दिया. देवदत्त पडिक्कल को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

पावर-प्ले (शुरुआती 6 ओवर): देवदत्त ने कब्जा लिए तेवर!
तेवर कप्तान विराट कोहली ने श्रेयस गोपाल के फेंके पहले ओवर की चौथी ही गेंद पर छक्का जड़कर दिखाए थे, लेकिन समय गुजरा तो इन तेवरों पर कब्जा दूसरे ओपनर देवदत्त पडिक्कल ने कर लिया. दूसरे ओवर में सकारिया को चौका जड़ा, लेकिन तीसरे ओवर में गोपाल को जमीनी रास्ते से दो बार ठिकाने पहुंचाया लेफ्टी बल्लेबाज ने. और जब चौथा ओवर लेकर क्रिस मौरिस पहली बार आए, तो देवदत्त ने लगातार दो चौके जड़कर उनका स्वागत किया.

इन तेवरों पर अनुभवी बांग्लादेशी मुस्तिफजुर रहमान भी ब्रेक नहीं लगा सके. अगले ओवर में देवदत्त ने इनके खिलाफ चौका जड़ा, तो आखिरी गेंद पर सिर के ऊपर से लगाए छक्के के क्या कहने. पावर-प्ले के आखिरी और छठे ओवर की आखिरी गेंद पर देवदत्त ने समापन बहुत ही शानदार अंदाज में किया. बेंगलोर पावर-प्ले की लड़ाई में राजस्थान को बुरी तरह पटक चुका था. इन छह ओवरों में आरसीबी ने रन बनाए 50 और एक भी विकेट नहीं गंवाया. देवदत्त का योगदान 41 का रहा, तो कोहली का 17 का. 
 

इससे पहले वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स ने सितारा बल्लेबाजों के बुरी तरह से फ्लॉप होने के बावजूद टीम विराट के सामने जीत के लिए 178 रनों का लक्ष्य रखा है. राजस्थान की शुरुआत इतनी खराब रही थी कि पावर-प्ले में तीन सहित आठवें ओवर में 43 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन यहां से पहले शिवम दुबे (46), राहुल तेवतिया (40) और रियान परा (25) ने उपयोगी पारियां खेलीं और इससे राजस्थान कोटे के 20 ओवरों में 9 विकेट पर 177 रन तक पहुंचने में सफल रहा. सिराज और हर्षल पटेल ने तीन-तीन विकेट लिए.

पावर-प्ले (शुरुआती 6 ओवर): सिराज ने खत्म की राजस्थान की पावर! 

मोहम्मद सिराज के पहले ही ओवर में जोस बटलर ने दो चौके जड़े, तो लगा कि आज यह इंग्लिश विकेटकीपर बड़ी पारी खेलने जा रहा है, लेकिन तीसरा और अपना दूसरा ओवर लेकर सिराज आए, तो उन्होंने बटलर को बोल्ड कर यह भ्रम जल्द ही दूर कर दिया. दूसरे ओपनर मनन वोहरा को अगले ओवर में जैमिसन ने आउट किया, तो डेविड मिलर को इससे अगले ओवर में सिराज ने एलबीडब्ल्यू कर सिराज ने राजस्थान की पावर की सांसें उखाड़ दीं. शुरुआती छह ओवरों में राजस्थान ने 3 विकेट पर 32 रन बनाए.

इससे पहले बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया है. दोनों ही टीमों ने अपनी-अपनी इलेवन में एक-एक बदलाव किया है. चलिए दोनों टीमों की इलेवन पर गौर फरमा लीजिए:

आरसीबी: 1. विराट कोहली (कप्तान) 2. केन रिचर्डसन 3. देवदत्त पडिक्कल 4. ग्लेन मैक्सवेल 5. एबीडि विलियर्स 6. कायले जेमिसन 7. वॉशिंगटन सुंदर 8. शहबाज अहमद 9. हर्षल पटेल 10. मोहम्मद सिराज 11. युजवेंद्र चहल

आरआर: 1. संजू सैमसन (कप्तान) 2. जोस बटलर 3. मनन वोहरा 4. शिवम दुबे 5. डेविड मिलर 6. रियान पराग 7. राहुल तेवतिया 8. क्रिस मौरिस 9. श्रेयस गोपाल 10. चेतन सकारिया 11. मुस्तिफजुर रहमान


दोनों टीमों ने अपने अभियान की शुरुआत विपरीत अंदाज में की है. आरसीबी ने मनोबल बढ़ाने वाली लगातार तीन जीत दर्ज की हैं. विराट कोहली की अगुआई वाली टीम ने टूर्नामेंट के पहले मैच में गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स को हराने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स को शिकस्त दी और अंक तालिका में शीर्ष पर चल रही है. दूसरी तरफ रॉयल्स की टीम अपने तीन मैचों में से सिर्फ एक में जीत दर्ज करन पाई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले नीलामी में कृष्णप्पा गौतम 9.25  करोड़ रुपये में बिके थे.  ​