RCB के कप्तान फाफ डु प्लेसी का ऐसा बयान, फैंस भी सुनकर हो जायेंगे हैरान, 'हम Playoff में...'

Faf du Plessis on RCB Team: आरसीबी (RCB) का अभियान रविवार को गुजरात टाइटंस (GT) के हाथों छह विकेट की हार के साथ खत्म हुआ. टीम अगर इस मुकाबले को जीतने में सफल रहती तो मुंबई इंडियंस (MI) की जगह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाती.

RCB के कप्तान फाफ डु प्लेसी का ऐसा बयान, फैंस भी सुनकर हो जायेंगे हैरान, 'हम Playoff में...'

Faf du Plessis

हम प्लेऑफ में जगह के योग्य नहीं थे: डुप्लेसी

Faf du Plessis on RCB Team: आईपीएल 2023 में आरसीबी प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही गुजरात जायंट्स के हाथों मिली हार के बाद आरसीबी का सफर तो समाप्त हो गया लेकिन उसके बाद कप्तान फाफ डु प्लेसी ने टीम को लेकर बड़ा बयान दें डाला है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के कप्तान फाफ डुप्लेसी (Faf du Plessis) ने इंडियन प्रीमियर लीग से अभियान खत्म होने के बाद कहा कि मौजूदा सत्र में उनकी टीम प्रतियोगिता की सर्वश्रेष्ठ टीमों में नहीं थी और वे प्लेऑफ (IPL Playoff) में जगह के हकदार नहीं थे.

आरसीबी का अभियान रविवार को गुजरात टाइटंस के हाथों छह विकेट की हार के साथ खत्म हुआ. टीम अगर इस मुकाबले को जीतने में सफल रहती तो मुंबई इंडियंस की जगह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाती. आरसीबी की टीम ने अब तक आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीती है. इस सत्र में डुप्लेसी अब तक शीर्ष स्कोरर है. उनके शानदार प्रयास के बाद भी टीम प्लेऑफ में पहुंचने में नाकाम रही.


आरसीबी की ओर से सोमवार को जारी वीडियो में डुप्लेसी ने कहा, ‘‘मैं बहुत निराश हूं कि हमारा सत्र यहीं खत्म हो गया. अपने प्रदर्शन पर अगर हम ईमानदारी से नजर डालें तो हम प्रतियोगिता की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक नहीं थे.'' उन्होंने कहा, ‘‘ हम भाग्यशाली थे कि पूरे सत्र के दौरान कुछ शानदार प्रदर्शन देखने को मिले. आप 14-15 मैचों में एक टीम के तौर पर देखेंगे तो हमारा प्रदर्शन प्लेऑफ में पहुंचने के लायक नहीं था.''

शुभमन गिल के शतक (Shubman Gill Century) के दम पर गुजरात टाइटंस ने पांच गेंद शेष रहते ही जीत के लिए 198 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया था. इससे पहले विराट कोहली (Virat Kohli Century) ने भी इसी मुकाबले में शतक जड़ा था. डुप्लेसी ने कहा, ‘‘ इससे (हार) दुख हो रहा है. हमने पूरी कोशिश की लेकिन दुर्भाग्य से जीत से दूर रह गये. ग्लेन मैक्सवेल का फॉर्म हमारे लिए सकारात्मक चीज रही. मेरी तथा कोहली की साझेदारी में निरंतरता रही. हमने लगभग हर मुकाबले में अर्धशतकीय साझेदारी की. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के लिए यह शानदार सत्र रहा.''

--- ये भी पढ़ें ---

* IPL Playoffs: ये चार टीमें प्लेऑफ में, मुंबई इंडियंस ने किया क्वालिफाई, RCB टूर्नामेंट से बाहर
* Virat Kohli ने IPL 2023 में जड़ा लगातार दूसरा शतक,रचा इतिहास, तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com