यह ख़बर 17 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईसीसी रैंकिंग : रविंदर जडेजा शीर्ष पर, विराट कोहली चौथे स्थान पर

रविंद्र जडेजा का फाइल फोटो

खास बातें

  • रविंदर जडेजा आईसीसी की ताजा एकदिवसीय रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में संयुक्त रूप से शीर्ष पर बने हुए हैं, जबकि विराट कोहली बल्लेबाजों की सूची में चौथे स्थान पर हैं।
दुबई:

रविंदर जडेजा आईसीसी की ताजा एकदिवसीय रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में संयुक्त रूप से शीर्ष पर बने हुए हैं, जबकि विराट कोहली बल्लेबाजों की सूची में चौथे स्थान पर हैं।

कोहली भारतीय बल्लेबाजों में सबसे ऊपर हैं। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पहले की तरह की सातवें स्थान पर बने हुए है। उनके बाद सुरेश रैना का नंबर आता है, जो 16वें स्थान पर हैं। गेंदबाजों की सूची में आर अश्विन और भुवनेश्वर कुमार क्रमश: 18वें और 20वें स्थान पर हैं। वेस्टइंडीज के सुनील नारायण और जडेजा संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं। जडेजा हालांकि ऑलराउंडरों की सूची में एक पायदान नीचे चौथे स्थान पर खिसक गए हैं।

ताजा रैंकिंग ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की एकदिवसीय शृंखला समाप्त होने के बाद जारी की गई। ऑस्ट्रेलिया ने रोस बाउल में पांचवें और आखिरी वनडे में 49 रन से जीत दर्ज करके यह शृंखला 2-1 से जीती। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने पांच विकेट लिए और वह अक्तूबर 2011 के बाद पहली बार शीर्ष दस में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

जॉनसन दसवें स्थान पर हैं। बायर रैनकिन ने 21 पायदान की लंबी छलांग लगाई है और वह 25वें स्थान पर पहुंच गए हैं। जॉर्ज डाक्रेल पांच पायदान उपर 34वें, माजिद हक छह पायदान ऊपर 56वें, केविन ओ ब्रायन तीन पायदान ऊपर 63वें और रवि बोपारा नौ पायदान ऊपर 66वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वाटसन ने शृंखला में तीन विकेट भी लिए जिससे वह ऑलराउंडरों की सूची में दो पायदान आगे तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। ऑलराउंडरों की सूची में मोहम्मद हफीज शीर्ष पर जबकि शाकिब अल हसन दूसरे स्थान पर हैं।