टेस्ट डेब्यू के लिए ऐसे कमर कस रहे हैं सूर्यकुमार यादव, इस टूर्नामेंट के जरिए पेश करेंगे दावेदारी

स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) वनडे में अपनी टी20ई सफलता को दोहराने में सक्षम नहीं हैं. उन्होंने इस साल 13 एकदिवसीय मैचों में 26.00 की औसत से केवल 260 रन बनाए हैं और सिर्फ एक अर्धशतक ही बनाया है.

टेस्ट डेब्यू के लिए ऐसे कमर कस रहे हैं सूर्यकुमार यादव, इस टूर्नामेंट के जरिए पेश करेंगे दावेदारी

अजिंक्य रहाणे रणजी के आगामी संस्करण में टीम का नेतृत्व करेंगे.

Ranji Trophy: भारतीय स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) 20 दिसंबर से आगामी रणजी ट्रॉफी 2022-23 में मुंबई के लिए खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे, ईएसपीएनक्रिकइन्फो ने सोमवार को रिपोर्ट किया. फॉर्म में चल रहे टी20ई बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव, जिन्हें बांग्लादेश के खिलाफ चल रही एकदिवसीय श्रृंखला के लिए आराम दिया गया है. भारतीय टेस्ट दिग्गज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) रणजी के आगामी संस्करण में टीम का नेतृत्व करेंगे. सूर्यकुमार (SuryaKumar Yadav) इस साल टी20 में शानदार फॉर्म में हैं. इस साल 31 टी20ई मैचों में, उन्होंने 46.56 के औसत से 1,164 रन बनाए हैं. जिसमें दो शतक और नौ अर्धशतक शामिल हैं और 117 उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. वह इस साल टी20ई में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. लेकिन स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार वनडे में अपनी टी20ई सफलता को दोहराने में सक्षम नहीं हैं. उन्होंने इस साल 13 एकदिवसीय मैचों में 26.00 की औसत से केवल 260 रन बनाए हैं और सिर्फ एक अर्धशतक ही बनाया है. सूर्यकुमार का प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड है. उन्होंने 77 मैचों और 129 पारियों में 44.01 की औसत से 5,326 रन बनाए हैं. सू्र्या ने 200 के सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर के साथ 14 शतक और 26 अर्धशतक बनाए हैं.

(Prithvi Shaw) पृथ्वी शॉ, सरफराज खान, यशस्वी जायसवाल और तुषार देशपांडे आंध्र प्रदेश के खिलाफ सलामी बल्लेबाज के लिए 17 की टीम में कुछ अन्य नाम हैं. पिछले सीजन में नॉकआउट के लिए चुने गए सरफराज के भाई मुशीर खान को भी चुना गया है. गेंदबाज धवल कुलकर्णी और ऑलराउंडर शिवम दुबे विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान लगी चोटों से उबर नहीं पाए हैं, इसलिए उनका चयन नहीं किया गया है. देशपांडे तेज आक्रमण को लीड करेंगे वहीं मोहित अवस्थी और बाएं हाथ के रोस्टन डायस उनका साथ देंगे.
हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के बीच 13 दिसंबर से रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट के 2022-23 सत्र की शुरुआत होगी.

टीम : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), पृथ्वी शॉ, यशस्वी जायसवाल, अरमान जाफर, सरफराज खान, सुवेद पारकर, हार्दिक तमोरे, प्रसाद पवार, शम्स मुलानी, तनुश कोटियन, तुषार देशपांडे, मोहित अवस्थी, सिद्धार्थ राउत, रॉयस्तान डायस, सूर्यांश शेडगे। शशांक अतरदे, मुशीर खान.


ये भी पढ़े-

पाकिस्तान की हार ने World Test Championship में किया उलटफेर, अब भारत पहुंच सकता है फाइनल में, जानें क्या है पूरा समीकरण

अश्विन की भविष्यवाणी, IPL मिनी ऑक्शन में यह खिलाड़ी बिकेगा सबसे महंगा, 20 करोड़ तक जा सकती है प्राइस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबरों के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi