विज्ञापन
Story ProgressBack

Ranji Trophy 2024: विदर्भ के खिलाफ उनके ही 'गुरु' बिगड़ेंगे खेल, सेमीफाइनल के नतीजे का ऐसा बन रहा समीकरण

Ranji Trophy 2024: नागपुर की पिच बल्लेबाजों की मददगार रही है लेकिन विदर्भ के दो गेंदबाजों तेज गेंदबाज आदित्य ठाकरे और बायें हाथ के स्पिनर आदित्य सरवटे ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मिलकर 68 विकेट चटकाये हैं.

Read Time: 2 mins
Ranji Trophy 2024: विदर्भ के खिलाफ उनके ही 'गुरु' बिगड़ेंगे खेल, सेमीफाइनल के नतीजे का ऐसा बन रहा समीकरण
Ranji Trophy Semi final 2024

Ranji Trophy 2024 Semifinal: मध्यप्रदेश की टीम शनिवार से शुरू हो रहे रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में विदर्भ के खिलाफ उतरेगी तो आत्मविश्वास से ओतप्रोत मेजबान को उसके गढ में हराना आसान नहीं होगा. दो बार के चैम्पियन विदर्भ ने वीसीए स्टेडियम पर इस सत्र में चार मैच खेलकर तीन जीते और सौराष्ट्र के खिलाफ एकमात्र मैच गंवाया है. उसने सेना को सात विकेट से, हरियाणा को 115 रन से और कर्नाटक को क्वार्टर फाइनल में 127 रन से मात दी. विदर्भ की ताकत उसके बल्लेबाजों का शानदार फॉर्म रही है . करूण नायर (515 रन), ध्रुव शोरे (496 रन) , अथर्व तायडे (488 रन) और कप्तान अक्षय वाडकर ( 452 रन ) सभी ने रन बनाये हैं .

Advertisement

नागपुर की पिच बल्लेबाजों की मददगार रही है लेकिन विदर्भ के दो गेंदबाजों तेज गेंदबाज आदित्य ठाकरे और बायें हाथ के स्पिनर आदित्य सरवटे ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मिलकर 68 विकेट चटकाये हैं. दूसरी ओर 2022 की चैम्पियन मध्यप्रदेश टीम ने आठ लीग मैचों में तीन जीत दर्ज की और बाकी में पहली पारी की बढत हासिल की. आंध्र के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में भी हार की कगार पर पहुंचकर उसने चार रन से जीत दर्ज की .

मध्यप्रदेश के लिये वेंकटेश अय्यर तुरूप का पत्ता साबित हुए हैं जिन्होंने 528 रन बनाये . हिमांशु मंत्री ने 513 और यश दुबे ने 510 रन जोड़े हैं . टीम को रजत पाटीदार की कमी नहीं खली जो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में भारतीय टीम में हैं. गेंदबाजी में कुमार कार्तिकेय ने फिरकी का अच्छा जाल बुना है . वह इस सत्र में 38 विकेट ले चुके हैं . स्पिनर सारांश जैन ने 27 और बायें हाथ के तेज गेंदबाज कुलवंत खेजरोलिया ने 26 विकेट चटकाये हैं. मध्यप्रदेश के पास चंद्रकांत पंडित जैसा कुशल कोच है जो 2017 . 18 और 2018 . 19 में विदर्भ को खिताब दिला चुके हैं.

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दो कोच और भी हैं होड़ में, बीसीसीआई टाल सकता है हेड कोच की निुयक्ति
Ranji Trophy 2024: विदर्भ के खिलाफ उनके ही 'गुरु' बिगड़ेंगे खेल, सेमीफाइनल के नतीजे का ऐसा बन रहा समीकरण
"MS Dhoni will return in next year IPl as well", fellow cricketer confirm on social media
Next Article
"धोनी अगले साल भी आईपीएल में खेलेंगे", सोशल मीडिया पर साथी खिलाड़ियों ने भी कर दी पुष्टि
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;