IPL 2021: जोस बटलर दूसरे दौर से बाहर, लेकिन बदले में राजस्थान रॉयल्स ने विस्फोटक बल्लेबाज को किया शामिल

आईपीएल (IPL 2021 in UAE) के दूसरे दौर के शुरू होने से पहले ही राजस्थान रॉयल्स की टीम (Rajasthan Royals) के लिए बुरी खबर है. दिग्गज जोस बटलर (Jos Buttler) आईपीएल के दूसरे राउंड के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.

IPL 2021: जोस बटलर दूसरे दौर से बाहर, लेकिन बदले में राजस्थान रॉयल्स ने विस्फोटक बल्लेबाज को किया शामिल

जोस बटलर आईपीएल के दूसरे दौर से बाहर

आईपीएल (IPL 2021 in UAE) के दूसरे दौर के शुरू होने से पहले ही राजस्थान रॉयल्स की टीम (Rajasthan Royals) के लिए बुरी खबर है. दिग्गज जोस बटलर (Jos Buttler) आईपीएल के दूसरे राउंड के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. दरअसल बटलर दूसरी बार पिता बनने वाले हैं, ऐसे में वो इस समय अपने परिवार के साथ रहना चाहते हैं. यही कारण है कि उन्होंने दूसरे फेज से अपना नाम वापस ले लिया है. लेकिन इसके उलट राजस्थान ने रिप्लेसमेंट के तौर पर ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) को  टीम में शामिल कर लिया है. फिलिप्स भी एक विकेटकीपर हैं और अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. इस वक्त फिलिप्स इंग्लैंड में हैं और टी-20 ब्लास्ट और द हंड्रेड टूर्नामेंट में तूफानी बल्लेबाजी कर धमाल मचा दिया है. बटलर के न होने के बाद फिलिप्स का राजस्थान रॉयल्स की टीम में आना राहत की बात है.

लोकप्रिय टी20 लीग में सबसे पहला हैट्रिक किस गेंदबाज ने लिए हैं, देखें पूरी लिस्ट

ग्लेन फिलिप्स ने टी-20 ब्लास्ट में धमाकेदार बल्लेबाजी की है और 12 मैचों में 55.55 की औसत से 500 रन बनाए हैं. इस दौरान फिलिप्स ने 36 छक्के लगाए हैं. दूसरी ओर द हंड्रेड में 8 मैचों के दौरान 214 रन बनाए हैं जिसमें 12 छक्के उड़ाए हैं. न्यूजीलैंड के फिलिप्स को टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में भी जगह मिली है. फिलिप्स ने अपने टी-20 करियर में 4 शतक भी लगाए हैं. आईपीएल का दूसरा फेज 19 सितंबर से शुरू होगा. कोरोना के कारण दूसरे राउंड के मैच यूएई में खेले जाने हैं.

WI vs PAK: मोहम्मद रिजवान ने किया कुछ ऐसा जिसने जीत लिया दिल, वेस्टइंडीज क्रिकेट ने भी की तारीफ


इस समय प्वाइंट्स टेबल में राजस्थान पांचवें पायदान पर है. रॉयल्स ने अबतक  7 मैच खेेले हैं जिसमें 3 में जीत हासिल हुई है. आईपीएल के दूसरे दौर में राजस्थान रॉयल्स की टीम को अपने बचे बाकी मैचों में जीतने की हर संभव कोशिश करनी होगी. तभी जाकर प्लेऑफ  में पहुंचने की संभावना बन पाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले मोहम्मद कैफ ने श्रीलंका सीरीज को लेकर खास बात की थी. ​