विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 21, 2021

WI vs PAK: मोहम्मद रिजवान ने किया कुछ ऐसा जिसने जीत लिया दिल, वेस्टइंडीज क्रिकेट ने भी की तारीफ

WI vs PAK: जमैका के किंग्स्टन के सबीना पार्क में वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने कुछ ऐसा किया जिसकी तारीफ पूरा सोशल मीडिया और क्रिकेट पंडित कर रहे हैं

Read Time: 3 mins
WI vs PAK: मोहम्मद रिजवान ने किया कुछ ऐसा जिसने जीत लिया दिल, वेस्टइंडीज क्रिकेट ने भी की तारीफ
मोहम्मद रिजवान ने जीत दिल

WI vs PAK: जमैका के किंग्स्टन के सबीना पार्क में वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने कुछ ऐसा किया जिसकी तारीफ पूरा सोशल मीडिया और क्रिकेट पंडित कर रहे हैं. फैन्स का भी दिल रिजवान ने जीत लिया है. दरअसल हुआ ये कि जब रिजवान अपने साथी बल्लेबाज फहीम अशरफ के साथ क्रीज पर मौजूद थे और पाकिस्तान की पारी का 72वां ओवर फेंका जा रहा था. वेस्टइंडीज के गेंदबाज अल्ज़ारी जोसेफ (Alzarri Joseph) गेंदबाजी करने के लिए तैयार थे. जैसे ही जोसेफ गेंद फेंकने के लिए तभी उनके आंख में पतिंगा चला गया., जिससे वो गेंद करने से पहले ही रूक गए. इसके बाद गेंदबाज अपनी आंख को मलने लगा. ऐसा देखकर नॉन स्ट्राइक पर खड़े रिजवान ने बिना देरी दिए गेंदबाज के पास गए और खुद से जोसेफ की आंख को देखने लगे. 

चेहरे पर अफगानी झंडा बनाकर खेले राशिद खान, ऐसे जीता फैन्स का दिल

मोहम्म्द रिजवान खुद से ही गेंदबाज के आंख में गई पतिंगा को निकालने की कोशिश करने लगे. जल्दी ही वेस्टइंडीज के कप्तान होल्डर भी गेंदबाज के पास आकर उनकी मदद करते दिखे. सोशल मीडिया पर रिजवान और जोसेफ की यह तस्वीर खूब वायरल हो रही है. वेस्टइंडीज क्रिकेट ने दोनों की तस्वीर शेयर की है और साथ ही कैप्शन में लिखा है, 'द स्पिरिट ऑफ क्रिकेट.' (Spirit of Cricket)

वहीं, वेस्टइंडीज के कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिय. उनके गेंदबाजों ने इसे सही साबित कर दिया जब केमार रोच और जेडेन सील्स ने पाकिस्तान के तीन विकेट 3 . 5 ओवर में निकाल दिये. रोच ने आबिद अली (1) को स्लिप में लपकवाया और छह गेंद बाद अजहर ली (0) अपना विकेट गंवा बैठे ।सील्स ने इमरान बट (1) का विकेट लिया जिन्होंने विकेटकीपर जोशुआ डासिल्वा को कैच थमाया. मैदानी अंपायर ने अपील खारिज कर दी लेकिन रिव्यू लेने के बाद उन्हें आउट करार दिया गया.

मोहम्मद सिराज की फैन बनी पाकिस्तानी स्पोर्ट्स एंकर, कहा, इन तीन वजह से यह गेंदबाज है स्पेशल- Video

तीन विकेट गंवाने के बाद कप्तान आजम और आलम ने संभलकर खेला और अर्धशतक जमाये. स्कोर जब 160 रन था तो आलम को ऐंठन के कारण मैदान छोड़कर जाना पड़ा. उन्होंने 149 गेंद में नाबाद 76 रन बनाये. आजम ने मोहम्मद रिजवान के साथ पारी को आगे बढाया लेकिन स्कोर में आठ रन जोड़कर अपना विकेट गंवा बैठे. रोच ने दूसरी स्लिप में जैसन होल्डर के हाथों उन्हें लपकवाया. पहले दिन के आखिर में रिजवान 22 और फहीम अशरफ 23 रन बनाकर खेल रहे थे. (भाषा के इनपुट के साथ)

VIDEO: कुछ दिन पहले मोहम्मद कैफ ने श्रीलंका सीरीज को लेकर खास बात की थी. ​

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आशीष नेहरा या जहीर खान, गेंदबाजी कोच के लिए सामने आया नाम, गौतम गंभीर मानेंगे सुझाव?
WI vs PAK: मोहम्मद रिजवान ने किया कुछ ऐसा जिसने जीत लिया दिल, वेस्टइंडीज क्रिकेट ने भी की तारीफ
Virat Kohli Golden Duck In T20 World Cup First Time Rohit Sharma Saurabh Netravalkar United States vs India T20 World Cup 2024 Watch Video
Next Article
VIDEO: विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार हुए गोल्डन डक, रोहित शर्मा का रिएक्शन देखा?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;