यह ख़बर 23 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

द्रविड़ ने दिए घरेलू ट्वेंटी-20 मैचों से संन्यास के संकेत

खास बातें

  • आईपीएल-6 के इलिमिनेटर मुकाबले में बुधवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर सनराइजर्स हैदराबाद को हराने के बाद द्रविड़ ने गुरुवार को पत्रकारों से कहा कि वह इस बात से वाकिफ हैं कि टीम को भविष्य की और देखना है और उनकी नजर युवा खिलाड़ियों पर है।
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के कप्तान राहुल द्रविड़ ने आईपीएल के ताजा संस्करण के बाद आईपीएल से संन्यास के संकेत दिए।

आईपीएल-6 के इलिमिनेटर मुकाबले में बुधवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर सनराइजर्स हैदराबाद को हराने के बाद द्रविड़ ने गुरुवार को पत्रकारों से कहा कि वह इस बात से वाकिफ हैं कि टीम को भविष्य की और देखना है और उनकी नजर युवा खिलाड़ियों पर है।

सनराइजर्स से यह मैच जीतने के साथ ही राजस्थान ने 17 सितंबर से 6 अक्टूबर के बीच होने वाले चैम्पियंस लीग के लिए भी क्वालीफाई कर लिया।

चैम्पियंस लीग में खेलने के बारे में पूछे जाने पर द्रविड़ ने कहा, "मुझे नहीं पता। मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि यह मेरा आखिरी टूर्नामेंट होगा और इसके बाद अब क्रिकेट नहीं। चैम्पियंस लीग के बारे में तो मुझे सच में कुछ नहीं पता।"

द्रविड़ ने आगे कहा, "मुझे यह टूर्नामेंट समाप्त करने दीजिए। इसके बाद में फ्रेंचाइजी के साथ अपने भविष्य के बारे में बात करूंगा और पूछूंगा कि वे क्या करना चाहते हैं। मेरे दिमाग में यह बात है कि हमें भविष्य के बारे में तथा युवा खिलाड़ियों के बारे में विचार करने की जरूरत है।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वरिष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी द्रविड़ पिछले वर्ष रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को छोड़कर राजस्थान में शामिल हुए थे। द्रविड़ की अगुआई में राजस्थान शुक्रवार को आईपीएल-6 के दूसरे क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी।