विज्ञापन
Story ProgressBack

Video: 6 गेंद पर 15 रन, PSL में आखिरी ओवर में जमकर ड्रामा, पांचवीं गेंद पर कॉमेडी, 'जूनियर आंद्रे रसेल' ने ऐसे पलटी बाजी

PSL last-over drama viral video, इस बार आईपीएल में Rutherford केकेआर की ओर से खेलते हुए नजर आने वाले हैं. ऑक्शन में केकेआर ने इस खिलाड़ी को उनके बेस प्राइस 1.50 करोड़ में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया है

Read Time: 4 mins
Video: 6 गेंद पर 15 रन, PSL में आखिरी ओवर में जमकर ड्रामा, पांचवीं गेंद पर कॉमेडी, 'जूनियर आंद्रे रसेल' ने ऐसे पलटी बाजी
जूनियर आंद्रे रसेल Sherfane Rutherford ने आखिरी गेंद पर दिलाई जीत

PSL last-over drama viral video : पाकिस्तान सुपर लीग  (Pakistan Super League, 2024) के 16वें मैच में क्वेटा ग्लेडियेटर्स ने कराची किंग्स को 5 विकेट से हरा दिया. यह मैच काफी रोमांचक रहा और आखिरी गेंद तक गया. दरअसल, आखिरी ओवर में ग्लेडियेटर्स  की टीम को जीत के लिए 16 रनों की दरकार थी और क्रीज पर शेरफेन रदरफोर्ड (Sherfane Rutherford) और अकील होसेन मौजूद थे. कराची किंग्स की ओर से आखिरी ओवर की जिम्मेदारी अनवर अली (Anwar Ali)  को दी गई थी. दोनों टीमों के फैन्स सांस रोककर आखिरी ओवर का इंतजार कर रह थे. क्वेटा ग्लेडियेटर्स के लिए राहत की बात ये थी कि क्रीज पर 'जूनियर आंद्रे रसेल' शेरफेन रदरफोर्ड (Junior Andre Russell)  मौजूद थे. जिससे ग्लेडियेटर्स की टीम के लिए जीत की उम्मीद बंधी हुई थी. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: विश्व क्रिकेट का वह गेंदबाज जिसने अपने आखिरी टेस्ट मैच में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड और हो गया टीम से बाहर

यह भी पढ़ें: "B"यदि हार्दिक जैसे खिलाड़ी को..." , BCCI की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट को लेकर इरफान पठान का माथा ठनका, उठाया यह बड़ा सवाल

Advertisement

Advertisement

ऐसा था आखिरी 6 गेंद का रोमांच (Thrill of the last 6 balls in PSL 2024)

पहली गेंद -  6 - शेरफेन रदरफोर्ड  स्ट्राइक पर थे. गेंदबाज अली ने ऑफ साइड की लेंथ पर ओवरपिच गेंद फेंकी, जिसपर बल्लेबाज ने लॉग ऑफ पर हवा में गेंद को उड़ाकर छक्का बटोर लिया. 

Advertisement

दूसरी गेंद - 6- इस बार भी रदरफोर्ड के पाले में गेंद पड़ी, बल्लेबाज ने लॉग -ऑफ पर तगड़ा छक्का जड़ दिया. 2 गेंद पर अब 12 रन बन गए और कराची के लिए मैच लगभग खत्म हो गया था. 

Advertisement

तीसरी गेंद- 0- अनवर अली ने पुरानी गलती को सुधारा और रदरफोर्ड को यॉर्कर लेंथ पर फंसा दिया , इस गेंद पर कोई रन नहीं बना.

चौथी गेंद- 0-  चौथी गेंद पर भी रदरफोर्ड रन नहीं बना सके. अनवर अली ने लगातार 2 गेंद पर बल्लेबाज को बांध दिया. अब दो गेंद पर ग्लेडियेटर्स को जीत के लिए 3 रन चाहिए थे. दबाव दोनों टीमों पर साफ झलकने लगा था. 

पांचवीं गेंद पर कॉमेडी

अब पांचवीं गेंद का इंतजार था. अनवर अली की इस गेंद पर रडरफोर्ड ने बैकवर्ड पॉइंट की ओर स्लाइस किया, वहां पर फील्डर ने शानदार फील्डिंग भी, इस बीच रडरफोर्ड  रन लेने भागे, एक रन पूरा हो गया लेकिन रदरफोर्ड दूसरे रन के लिए भी भागे, यहां पर फील्डर ने थ्रो गेंदबाज को फेंकी.  गेंदबाज ने यहां बहुंत बड़ी गलती और अनवर ने अपनी जगह से गेंद को स्टंप पर मारने की कोशिश नहीं की बल्कि दौड़ लगाकर गेंद को स्टंप पर लगाने के लिए भागे, जिसके कारण रदरफोर्ड को क्रीज तक पहुंचने का समय मिल गिया.

 रदरफोर्ड ने डाइव मारते हुए खुद को रन आउट होने से बचाने की कोशिश की. इसके बाद  खिलाड़ियों ने रन आउट की अपील की. थर्ड अंपायर ने पाया की रदरफोर्ड सही सलामत क्रीज के अंदर हैं और बल्लेबाज रन आउट नहीं है. वहीं, अंपायर ने  दूसरा विकल्प आब्सट्रक्टिंग द फील्ड  भी देखा लेकिन यहां पर बल्लेबाज की गलती नही मानी गई और इस गेंद पर रदरफोर्ड ने दो रन लेकर मैच को आखिरी गेंद पर पहुंचा दिया.

आखिरी गेंद पर 1 रन

रदरफोर्ड ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाया और क्वेटा ग्लेडियेटर्स को पांच विकेट से मैच जीता दिला. रदरफोर्ड 31 गेंद पर 58 रन बनाकर नाबाद रहे. रदरफोर्ड ने अपनी पारी में 1 चौका और 6 छक्के लगाने में सफल रहे. 'जूनियर आंद्रे रसेल' शेरफेन रदरफोर्ड  को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. बता दें कि पहले खेलते हुए कराची ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 165 रन बनाए थे तो वहीं क्वेटा ग्लेडियेटर्स  ने आखिरी गेंद पर लक्ष्य हासिल कर 5 विकेट से जीत हासिल कर ली. 

आईपीएल में केकेआर की ओर से खेलेंगे रदरफोर्ड
बता दें कि इस बार आईपीएल में Rutherford केकेआर की ओर से खेलते हुए नजर आने वाले हैं. ऑक्शन में केकेआर ने इस खिलाड़ी को उनके बेस प्राइस 1.50 करोड़ में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया है. रदऱफोर्ड तेज अंदाज में बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं और गेंदबाजी से भी विकेट चटकाने में माहिर हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भारतीय टीम का अगला कोच किसे होना चाहिए? नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया जवाब
Video: 6 गेंद पर 15 रन, PSL में आखिरी ओवर में जमकर ड्रामा, पांचवीं गेंद पर कॉमेडी, 'जूनियर आंद्रे रसेल' ने ऐसे पलटी बाजी
Threat to Virat Kohli's security, RCB cancel practice, press meet after 4 arrests on terror suspicion: Report
Next Article
विराट कोहली को खतरा? RCB ने रद्द किया अभ्यास सत्र, आतंकवादी होने के संदेह में 4 गिरफ्तार- रिपोर्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;