इस स्टार ने 219.67 के स्ट्राइक रेट के साथ टी20 में खेली 134 रन की पारी, टीम इंडिया में नहीं होने से है निराश

Syed Mushtaq Ali Trophy: पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने मुंबई के लिए सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 61 गेंदों में 13 चौकों और 9 छक्कों के साथ 134 रन बनाकर एक मैच जिताऊ पारी खेली.

इस स्टार ने 219.67 के स्ट्राइक रेट के साथ टी20 में खेली 134 रन की पारी, टीम इंडिया में नहीं होने से है निराश

Prithvi Shaw

Syed Mushtaq Ali Trophy: पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने बल्ले से अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए मुंबई को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में लगातार तीसरी जीत दिलाई है. शॉ ने राजकोट में शुक्रवार को असम के खिलाफ (Mumbai vs Assam) टी20 फॉर्मेट में अपना पहला शतक जड़ा. उन्होंने सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 61 गेंदों में 13 चौकों और 9 छक्कों के साथ 134 रन बनाकर एक मैच जिताऊ पारी खेली.

इस दौरान उन्हें यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) का समर्थन मिला, जिन्होंने दूसरे विकेट के लिए 114 रन की साझेदारी में 42 रन का योगदान दिया. पृथ्वी शॉ की विस्फोटक पारी के बाद शिवम दुबे (Shivam Dubey) ने 7 गेंदों में 17 रन की नाबाद पारी खेली जिसमें दो चौके और एक छक्का शामिल था.


इस तरह मुंबई ने 230/3 का स्कोर खड़ा किया, जिससे असम के सामने पीछा करने के लिए एक बड़ा टारगेट था. शॉ की पारी उनके लिए इसलिए भी खास थी, क्योंकि उन्होंने इस फॉर्मेट में अपना पहला शतक बनाया था.

जसप्रीत बुमराह की जगह टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल किए गए मोहम्मद शमी, BCCI ने किया ऐलान

“लेकिन जब वह अपना मुंह खोलता है..”, गांगुली की जगह BCCI अध्यक्ष बनने जा रहे Roger Binny पर Ravi Shastri बोले

पृथ्वी शॉ पिछले कुछ महीनों से लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं और न्यूजीलैंड A के खिलाफ अनौपचारिक मैचों (India A vs New Zealand A) में उन्होंने भारत A के लिए खेलते हुए काफी प्रदर्शन करके दिखाया है. हाल के दिनों में अपना सर्वश्रेष्ठ देने के बाद भी, शॉ हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ समाप्त हुई घरेलू वनडे सीरीज (India vs South Africa) में भारतीय टीम में जगह बनाने में असफल रहे.

इस बारे में बात करते हुए, शॉ ने खुलासा किया था कि टीम के लिए बुलावा नहीं आने से वह काफी निराश थे. उन्होंने आगे कहा कि इसलिए उन्होंने अपना ध्यान सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy 2022) पर स्थानांतरित कर दिया था.

इस सीजन की शुरुआत से ही वह अच्छी फॉर्म में हैं. दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) में नॉर्थ ईस्ट के खिलाफ वेस्ट जोन के लिए 113 रनों की पारी के साथ शुरुआत करने के बाद, उन्होंने सेमीफाइनल में सेंट्रल जोन के खिलाफ 60 और 142 रन स्कोर किया.

फिर भारत A की वनडे टीम का हिस्सा रहते हुए न्यूजीलैंड A के खिलाफ चेन्नई में शॉ ने 48 गेंदों में 77 रनों की पारी खेली और सीरीज जीतने में मदद मदद की.

पाकिस्तान पर 1 रन की जीत के बाद श्रीलंकाई टीम ने मैदान पर लगाए ठुमके, शानदार जश्न का Video हो रहा वायरल

अब कितना इंतज़ार, 9 साल हो चुके ख़िताब जीते

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com