IPL 2021: बैंगलोर और कोलकाता के बीच टक्कर, जानें संभावित प्‍लेइंग XI, कौन होगा शामिल, कौन होगा आउट

Bangalore vs Kolkata, 10th Match IPL 2021: कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) अपने मध्यक्रम की कमजोरियों से पार पाकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के खिलाफ रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) मैच में अपना अभियान पटरी पर लाने की कोशिश करेगा. दुनिया में सीमित ओवरों के दो सर्वश्रेष्ठ कप्तानों इयोन मोर्गन और विराट कोहली (Virat kohli) के बीच होने वाले इस मुकाबले में बेंगलोर की टीम का पलड़ा थोड़ा भारी लगता है क्योंकि उसने अपने पिछले दोनों मैच जीते है.

IPL 2021: बैंगलोर और कोलकाता के बीच टक्कर, जानें संभावित प्‍लेइंग XI, कौन होगा शामिल, कौन होगा आउट

IPL 2021: बैंगलोर और कोलकाता के बीच टक्कर

Bangalore vs Kolkata, 10th Match IPL 2021: कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) अपने मध्यक्रम की कमजोरियों से पार पाकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के खिलाफ रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) मैच में अपना अभियान पटरी पर लाने की कोशिश करेगा. दुनिया में सीमित ओवरों के दो सर्वश्रेष्ठ कप्तानों इयोन मोर्गन और विराट कोहली (Virat kohli) के बीच होने वाले इस मुकाबले में बेंगलोर की टीम का पलड़ा थोड़ा भारी लगता है क्योंकि उसने अपने पिछले दोनों मैच जीते है. अपनी कुशल रणनीति और मानव प्रबंधन के लिये मशहूर इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन केकेआर का अभियान पटरी पर लाने के लिये बेताब होंगे. केकेआर का मध्यक्रम नहीं चल रहा है जिसके कारण उसे मुंबई इंडियन्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद मुंबई के खिलाफ केकेआर का मध्यक्रम ताश के पत्तों की तरह बिखर गया और उसे 13 मैचों में 12वीं हार का सामना करना पड़ा.

KL Rahul के बर्थडे पर अथिया ने शेयर की मस्ती भरी तस्वीर, पापा सुनील शेठ्ठी ने यूं किया रिएक्ट

मोर्गन ने अपने कप्तानी कौशल का परिचय गेंदबाजी में दिखाया था और मुंबई को 152 रन पर रोकने में अहम भूमिका निभायी थी। डेथ ओवरों में अपनी शानदार गेंदबाजी से आंद्रे रसेल ने छह विकेट लिये लेकिन बल्लेबाजी में वह फिर से नाकाम रहे। वह दो मैचों में केवल 14 रन ही बना पाये हैं. उप कप्तान दिनेश कार्तिक पर भी बेहतर प्रदर्शन करने का दबाव होगा. नितीश राणा ने बल्लेबाजी में प्रभावित किया है लेकिन शुभमन गिल अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाये। केकेआर को इस युवा बल्लेबाज से अब अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

चेपक की पिच पर डेथ ओवरों में गेंदबाजी चिंता का विषय है और ऐसे में मोर्गन अपने संसाधनों को पूरी चतुराई से उपयोग कर रहे हैं। कई स्टार बल्लेबाजों से सजी आरसीबी की टीम के खिलाफ भी उन्हें अपने इस कौशल का अच्छी तरह से उपयोग करना होगा. अनुभवी हरभजन सिंह की जगह कुलदीप यादव को उतारा जा सकता है. हरभजन न पिछले दोनों मैचों में केवल शुरुआती ओवर किया था.

MI vs SRH: हार्दिक पंड्या ने गोली की रफ्तार से फेंका थ्रो, डेविड वॉर्नर ऐसे हो गए रन आउट..देखें Video

जहां तक आरसीबी का सवाल है तो कोहली, एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल और देवदत्त पडिक्कल की मौजूदगी के बावजूद आरसीबी अपनी पूरी क्षमता नहीं दिखा पाया है लेकिन आरसीबी ने अपने दोनों मैच जीते हैं. मैक्सवेल ने मध्यक्रम में अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभायी है जबकि हर्षल पटेल गेंदबाजी में अंतर पैदा कर रहे हैं. कोहली हालांकि अपनी टीम का विजय अभियान जारी रखने के लिये प्रतिबद्ध होंगे और अपने बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे होंगे.

संभाविl XI
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डीविलियर्स, वॉशिंगटन सुंदर, डेन क्रिस्टियन, काइल जेमीसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

कोलकाता नाइट राइडर्स: इयोन मॉर्गन (कप्तान), नितीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, कुलदीप यादव/ हरभजन सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा और वरुण चक्रवर्ती


मैच दोपहर बाद तीन बजकर 30 मिनट से शुरू होगा, वही, टॉस 3 बजे से होगा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)