यह ख़बर 07 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

खिलाड़ी चाहे तो विश्राम ले सकता है : बीसीसीआई

खास बातें

  • भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को साफ किया कि क्रिकेटर प्रत्येक श्रृंखला में हिस्सा लेने के लिये बाध्य नहीं हैं और यदि कोई खिलाड़ी विश्राम चाहता है तो बीसीसीआई उसे जरूर यह सुविधा मुहैया कराएगा।
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को साफ किया कि क्रिकेटर प्रत्येक श्रृंखला में हिस्सा लेने के लिये बाध्य नहीं हैं और यदि कोई खिलाड़ी विश्राम चाहता है तो बीसीसीआई उसे जरूर यह सुविधा मुहैया कराएगा।

बीसीसीआई उपाध्यक्ष और आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा, ‘‘फिटनेस ऐसा मसला है जिस पर हम सबसे अधिक ध्यान दे रहे हैं। खिलाड़ी कितना भी सीनियर हो यदि वह विश्राम चाहता है तो बोर्ड या चयनसमिति से संपर्क कर सकता है। उसे जरूर विश्राम दिया जाएगा।’’

भारतीय टीम का इस सत्र का कार्यक्रम काफी व्यस्त है। टीम श्रीलंका दौरे से लौटकर न्यूजीलैंड से दो टेस्ट मैच की श्रृंखला खेलेगी और फिर टी20 विश्व कप खेलने श्रीलंका जाएगी। इसके बाद अक्तूबर में दक्षिण अफ्रीका में चैंपियन्स लीग ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट आयोजित किया जाएगा जिसके टाइटिल प्रायोजक की आज घोषणा की गयी।

शुक्ला ने एक सवाल के जवाब में कहा कि टी20 विश्व कप के तुरंत बाद चैंपियन्स लीग शुरू होने से इस ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा, ‘‘पिछले साल विश्व कप के तुरंत बाद आईपीएल शुरू हो गया था लेकिन वह खूब चला था। मैं नहीं समझता कि टी20 विश्व कप का चैंपियन्स लीग पर कोई विपरीत प्रभाव पड़ेगा। दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट प्रेमी इस लीग को लेकर काफी उत्साहित हैं।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चैंपियन्स लीग संचालन समिति के भी सदस्य शुक्ला ने संकेत दिये कि इस लीग को भविष्य में भारत और दक्षिण अफ्रीका के अलावा किसी अन्य देश में भी आयोजित किया जा सकता है। इस बार की लीग का टाइटिल प्रायोजक कार्बन मोबाइल होगा जबकि इसका सीधा प्रसारण स्टार क्रिकेट पर किया जाएगा।