पाकिस्तानी क्रिकेटर जिन्होंने भारतीय लड़कियों का दिल जीता और शादी कर घर बसाया

पाकिस्तानी क्रिकेटर अपने खेल से भले ही क्रिकेट फैन्स का दिल जीतने में उतना सफल नहीं रहते हैं लेकिन भारतीय मूल की महिलाओं का दिल जीतने में यकीनन सफल रहे हैं. ऐसे में जानते हैं उन पाकिस्तानी क्रिकेटरों के बारे में जिन्होंने भारतीय मूल की महिलाओं का दिल भी जीता और शादी भी की. 

पाकिस्तानी क्रिकेटर जिन्होंने भारतीय लड़कियों का दिल जीता और शादी कर घर बसाया

पाकिस्तानी क्रिकेटर जिन्होंने भारतीय लड़कियों से की शादी

खास बातें

  • ऐसे पाकिस्तानी क्रिकेटर जिन्होंने भारतीय लड़कियों से की शादी
  • मोहसिन खान और रीना रॉय की हुई शादी लेकिन बाद में हुआ तालाक
  • शोएब मलिक ने सानिया मिर्जा से 2010 में की शादी

भले ही क्रिकेट के मैदान पर भारतीय क्रिकेटर (Indian Cricket) और पाकिस्तानी क्रिकेटर (Pakistani Cricketer) एक दूसरे के खिलाफ कड़ी प्रतिस्पर्धा रखते हैं और मैदान पर एक दूसरे को हराने की भरपूर कोशिश करते हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के रोमांच का अपना एक अलग ही आनंद हैं. दोनों टीमों के खिलाफ मैदान पर भूखे शेर की तरह लड़ते हैं. लेकिन दूसरी ओर खासकर पाकिस्तानी क्रिकेटर अपने खेल से भले ही क्रिकेट फैन्स का दिल जीतने में उतना सफल नहीं रहते हैं लेकिन भारतीय मूल की महिलाओं का दिल जीतने में यकीनन सफल रहे हैं. ऐसे में आज जानते हैं उन पाकिस्तानी क्रिकेटरों के बारे में जिन्होंने भारतीय मूल की महिलाओं का दिल भी जीता और शादी भी की. 

हसन अली और शामिया आरजू
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) ने हाल ही साल 2019 में भारतीय मूल की लड़की शामिया आऱजू के साथ दुबई में शादी की है.  बता दें कि शामिया दुबई में फ्लाइट इंजीनियर हैं. वैसे शामिया का घर भारत के हरियाणा के नूह जिले के गांव चंदेनी है. हसन अली ने अबतक अपने करियर में 9 टेस्ट में 31 विकेट, वनडे में 53 मैच खेलकर 82 विकेट और साथ ही टी-20 में 30 मैचों के दौरान 35 विकेट लेने में सफल रहीं हैं.


शोएब मलिक और सानिया मिर्जा
पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) से शादी साल 2010 में की थी. सानिया और शोएब को अब एक बेटा भी है जिसका नाम इजान मिर्जा मलिक है. बता दें कि सानिया शादी के बाद भी भारत में ही रह रहीं है. पाकिस्तान वो कभी-कभी जाती है. वैसे शोएब ने दुबई में एक घर रखा है जहां दोनों एक साथ रहते हैं. शोएब ने अपने टेस्ट करियर में 1898 रन, वनडे में 7379 रन और T20  में 2263 रन बनाए हैं.


जहीर अब्‍बास और रीता लूथरा
पाकिस्ताने पूर्व दिग्गज जहीर अब्‍बास (Zaheer Abbas) ने रीता लूथरा से साल 1988 में शादी की थी. शादी के बाद रीता लूथरा ने अपना नाम बदल कर समीना अब्बास कर लिया है. आपको बता दें कि रीता लूथरा इंग्लैंड में इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स कर रहीं थी तो वहीं जहीर अब्बास काउंटी क्रिकेट खेलने के क्रम में इंग्लैंड गए थे. दोनों की मुलाकात इंग्लैंड में ही हुई थी. जहीर ने अपने करियर में 78 टेस्ट में 5062 रन जिसमें 12 शतक दर्ज है तो वहीं वनडे में 62 मैच खेले और 7 शतक के साथ 2572 रन बनाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोहसिन खान और रीना रॉय
बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा रीना रॉय (Reena Roy) ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बायें हाथ के बल्लेबाज मोहसिन खान (Mohsin Khan) से शादी की है. दोनों की शादी साल 1983 में हुई. हालांकि यह शादी लंबे वक्त तक नहीं चल पाई और कुछ दिनों के बाद आपस में तलाक ले लिया. साल 1990 में दोनों एक दूसरे से अलग हो गए. बता दें कि दोनों को एक बेटी है जिसका नाम जन्नत है. एक तरफ जहां मोहसिन खान (Mohsin Khan) पाकिस्तान के लिए 48 टेस्ट, 75 वनडे खेले. इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 2709 रन तो वहीं, वनडे में 1877 रन बना पाने में सफल रहे. मोहसिन खान ने टेस्ट में 7 शतक और वनडे में 2 शतक जमाए हैं. इसके साथ-साथ बात करें रीना रॉय की तो उन्होंने  आशा, नागिन और अपनापन जैसी शानदार फिल्मों में काम भी किया. 1980 के दशक में रीना रॉय शानदार और महंगी अभिनेत्री के तौर पर जानी जाती थी.