पाक VS इंडीज टी20 : इमाद वासिम के पांच विकेट, 34 गेंद शेष रहते इंडीज से 9 विकेट से जीता पाकिस्तान

पाक VS इंडीज टी20 : इमाद वासिम के पांच विकेट, 34 गेंद शेष रहते इंडीज से 9 विकेट से जीता पाकिस्तान

पाक बनाम इंडीज टी20 : इमाद मैन ऑफ द मैच रहे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पाकिस्तानी स्पिनर ने महज 14 रन देकर पांच विकेट झटके
  • पहले बैटिंग करते हुए इंडीज टीम 115 रन पर आउट हुई
  • पाकिस्तान ने बाबर (नाबाद 55 )ने जमाया अर्धशतक
दुबई:

लेफ्ट ऑर्म स्पिनर इमाद वसीम के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (14 रन देकर पांच विकेट) की बदौलत पाकिस्तान ने यहां पहले शुरुआती टी20 मुकाबले में यहां वेस्टइंडीज को नौ विकेट से पराजित कर दिया. वसीम ने टी20 का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. इसकी बदौलत पाकिस्तान ने इंडीज टीम को 19.5 ओवर में 115 रन पर ढेर कर दिया. जवाब में पाकिस्तान को लक्ष्य तक पहुंचने में जरा भी मुश्किल नहीं हुई.

बाबर आजम के नाबाद 55 और खालिद लतीफ के नाबाद 34 रन की मदद से टीम ने टारगेट 15वें ओवर में महज एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. शर्जील खान (22 रन) आउट होने वाले एकमात्र बल्लेबाज रहे. स्वाभाविक रूप से इमाद मैन ऑफ द मैच रहे. पाकिस्तानी टीम ने 34 गेंद शेष रहते मैच जीत लिया. इस जीत से पाकिस्‍तान ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

न्यूट्रल वेन्यू पर हुए इस मुकाबले में पाकिस्तानी टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीता और इंडीज को पहले बल्लेबाजी के लिए उतारा. इमाद वसीम ने शुरुआत में ही लेविस को आउट कर इंडीज की शुरुआत बिगाड़ दी. इसके बाद तो कैरेबियन टीम नियमित अंतराल में विकेट गंवाती रही. 10 ओवर के पहले ही उसके पांच बल्लेबाज पैवेलियन लौट चुके थे, इसमें से तीन विकेट इमाद वसीम के खाते में गए थे. इसके बाद तो इंडीज टीम का संघर्ष पूरे 20 ओवर तक खेलने पर केंद्रित हो गया. मुश्किल के इस वक्त में ड्वेन ब्रावो ने 54 गेंदों पर 55 रन (चार चौके दो छक्के) खेली और टीम को 100 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. इंडीज टीम की पारी 115 रन पर खत्म हुई. इमाद वसीम ने इस मैच में लेविस, फ्लेचर, सेमुअल्स, पोलार्ड और ब्रेथवेट को शिकार बनाया. कोई भी बल्लेबाज उन्हें अच्छे से नहीं खेल सका. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर ने दो और मोहम्मद नवाज और हसन अली ने एक-एक विकेट लिया.

जवाब में पाकिस्तान ने तेज शुरुआत की. शर्जील और खालिद लतीफ ने पहले विकेट के लिए 3.5 ओवर में 28 रन जोड़े. टीम का पहला और एकमात्र विकेट शर्जील के रूप में गिरा, जिन्हें सेमुअल बद्री ने शिकार बनाया. इसके बाद लतीफ और बाबर आजम ने जमकर खेलते हुए टीम को जीत तक पहुंचा दिया. आजम ने अपने 55 रनों के लिए 37गेंदों का सामना कर छह चौके और दो छक्के लगाए दूसरी ओर लतीफ ने 32 गेंदों पर चार चौकों व एक छक्के की मदद से 34 रन बनाए.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com