PAK vs SA: टी-20 सीरीज में बन सकते हैं कई दिलचस्प रिकॉर्ड, बाबर आजम के पास इतिहास रचने का मौका

Pakistan and South Africa 1st T20I: पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज का पहला टी-20 मैच 11 फरवरी को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा. 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में पाकिस्तान ने कमाल का परफॉर्मेंस किया और 2-0 से जीतने में सफल रही है

PAK vs SA: टी-20 सीरीज में बन सकते हैं कई दिलचस्प रिकॉर्ड, बाबर आजम के पास इतिहास रचने का मौका

PAK vs SA: टी-20 सीरीज में बन सकते हैं कई दिलचस्प रिकॉर्ड, बाबर आजम के पास इतिहास रचने का मौका

Pakistan and South Africa 1st T20I: पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज का पहला टी-20 मैच 11 फरवरी को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा. 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में पाकिस्तान ने कमाल का परफॉर्मेंस किया और 2-0 से जीतने में सफल रही है. ऐसे में अब पाकिस्तान की टीम टी-20 सीरीज में भी दक्षिण अफ्रीकी टीम का पूर्ण सफाया करने के इरादे के साथ मैदान पर उतरेगी. बता दें कि टी-20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका अपने अधिकांश नियमित खिलाड़ियों के बिना इस सीरीज को खेलेगी.

जडेजा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 12 साल पूरे होने पर शेयर किया Video, फैन्स बोले- 'लगा रिटायरमेंट ले लिया..'

टी-20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीकी टीम की कप्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन करने वाले हैं.  टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों में से केवल 4 खिलाड़ी सीमित ओवरों की सीरीज में खेलेने वाले हैं. टी-20 सीरीज में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के पास कुछ दिलचस्प रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा.

# पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच अबतक कुल 14 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं जिसमें पाकिस्तान को 6 और दक्षिण अफ्रीका को 8 मैचों में जीत मिली है.

# अपने घर पर पाकिस्तान की टीम आखिरी 6 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 5 में जीत हासिल करने में सफल रही है. इसके अलावा एक टी-20 मैच रद्द हुआ था. 

# अपने घर पर पाकिस्तान की टीम पिछले 9 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में दूसरी पारी में बल्लेबाजी की है जिसमें 6 में मैच को जीतने में सफल रही है.

# दक्षिण अफ्रीका को अपने पिछले 4 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में हार का स्वाद चखना पड़ा है. दक्षिण अफ्रीका की टीम पिछले 8 टी-20 इंटरनेशनल मैच में 7 में उसे हार का सामना करना पड़ा है.

बाबर आजम के पास रिकॉर्ड बनाने का मौका
# पाकिस्तान के टी-20 कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के पास टी-20 सीरीज में कई रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा. आजम यदि टी-20 सीरीज में 10 रन बना लेते हैं तो वो पाकिस्तान की ओर से टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन जाएंगे. अबतक बाबर ने टी-20 इंटरनेशनल में 84 मैच में 1681 रन बनाए हैं. ऐसा करते ही सबसे पहले वो उमर अकमल के रिकॉ़र्ड को तोड़ेंगे. पाकिस्तान की ओर से टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज के नाम है. उमर अकमल इस लिस्ट में अभी तीसरे नंबर पर हैं.

IPL 2021 Auction कब, कहां और कितने बजे से, जानिए लाइव टेलीकास्ट कहां होगा, पूरी डिटेल्स

# बाबर ने अबतक टी-20 इंटरनेशनल में 16 अर्धशतक ठोके हैं. वर्तमान में बाबर टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा अर्धशतक जमाने वाले पांचवें बल्लेबाज हैं. यदि इस सीरीज में आजम 2 अर्धशतक जमाने में सफल रहे तो टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा अर्धशतक जमाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन जाएंगे. 

# दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर (David Mille) ने टी-20 इंटरनेशनल में अबतक 1409 रन बनाए हैं. पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज में 8 रन बनाते ही मिलकर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. अफरीदी ने टी-20 इंटरनेशनल में 1416 रन बनाए हैं. 

टी-20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम
बाबर आज़म (कप्तान), हैदर अली, खुशदिल शाह, हुसैन तलत, दानिश अजीज, आसिफ अली, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, जफर गौहर, फहीम अशरफ, आमेर यामीन, अमद बट्ट, मोहम्मद रिजवान, सरफराज अहमद, शाहीन अफरीदी, हरिस रऊफ, मोहम्मद हसनैन, हसन अली, उस्मान कादिर, जाहिद महमूद

दक्षिण अफ्रीका टीम
हेनरिक क्लासेन (कप्तान), नांद्रे बर्गर, ओखुले सेले, जूनियर डाला, बीजोर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, जॉर्ज लिंडे, जानेमन मलान, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, रयान रिक्लेटोन, तबरेज शम्सी, लूथो सिपाम्ला, जॉन-जॉन स्मट्स, पीट वैन बिलजोन, ग्लेंटन स्टरमैन और जैक्स स्निमैन


मैच का समय भारतीय समयनुसार
पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज भारत के समयानुसार शाम 4 बजे से शुरू होगा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


लाइव टेलीकास्ट (Live Telecast, live streaming Of Pak Vs SA T20I Series)
पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का लाइव टेलीकास्ट सोनी सिक्स और सोनी लिव ऐप पर होगा.