T20 वर्ल्ड कप के गम से उबर भी नहीं पाई थी पाकिस्तान, टीम को लगा एक और बड़ा झटका

पाक टीम अभी T20 वर्ल्ड कप के सदमे से उभर भी नहीं पाई थी कि 27 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज उस्मान खान शिनवारी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करके सबको चौंका दिया है. 

T20 वर्ल्ड कप के गम से उबर भी नहीं पाई थी पाकिस्तान, टीम को लगा एक और बड़ा झटका

उस्मान खान शिनवारी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की

खास बातें

  • उस्मान खान शिनवारी ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास
  • पाक टीम के लिए महज एक टेस्ट मैच खेले
  • टेस्ट क्रिकेट में दर्ज है महज एक सफलता
इस्लामाबाद:

आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC Men's T20 World Cup 2021) में सराहनीय प्रदर्शन करने वाली पाकिस्तान राष्ट्रीय क्रिकेट टीम (Pakistan National Cricket Team) को बड़ा झटका लगा है. दरअसल पहले पहल तो T20 वर्ल्ड कप 2021 में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बावजूद बाबर सेना फाइनल मुकाबले तक नहीं पहुंच पाई. पाक टीम अभी इस बड़े सदमे से उभर भी नहीं पाई थी कि 27 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज उस्मान खान शिनवारी (Usman Khan Shinwari) ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करके सबको चौका दिया है. 

पाक तेज गेंदबाज ने रेड बाल क्रिकेट से संन्यास लेने की वजह भी बताई है. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए लिखते हुए कहा है, 'मैं फिजियो जावेद मुगल को शुक्रिया कहना चाहता हूं, जिनकी वजह से मैं क्रिकेट के मैदान में दोबारा वापसी कर सका और पूरी तरह से फिट महसूस कर रहा हूं. डॉक्टर्स और फिजियो के सलाह के अनुसार भविष्य में चोटिल होने से बचने के लिए मैं क्रिकेट का सबसे बड़ा प्रारूप छोड़ने का फैसला ले रहा हूं, जिससे आगे मेरा करियर और बढ़ सके. मैं टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं.'

Happy Birthday Yusuf Pathan: 39 साल के हुए युसूफ पठान, ODI में आठवें नंबर पर हासिल की है खास उपलब्धि


बता दें उस्मान खान शिनवारी ने पाक टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में महज एक मुकाबला खेला है. इस दौरान वह सफलता प्राप्त करने में कामयाब हो पाए हैं. इसके अलावा उन्होंने अपने देश के लिए 17 वनडे मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 17 पारियों में 18.6 की एवरेज से 34 सफलता प्राप्त की है. इन दोनों प्रारूपों के अलावा उन्होंने पाक टीम के लिए 16 T20I मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 16 पारियों में 32.6 की एवरेज से 13 सफलता प्राप्त की है.

IND vs NZ: भारत बनाम न्यूजीलैंड फैंटेसी टिप्स, प्रिडिक्शंस 

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com