शाहीन शाह अफरीदी ने बताई अपनी 'ड्रीम हैट्रिक', इन तीन भारतीय बल्लेबाजों का लिया नाम

अफरीदी से पूछा  गया कि वो किसका विकेट है जो आपके  लिए सबसे ज्यादा वेल्यू रखता है तो उन्होंने विराट कोहली का नाम लिया

शाहीन शाह अफरीदी ने बताई अपनी  'ड्रीम हैट्रिक', इन तीन भारतीय बल्लेबाजों का लिया नाम

आईसीसी (ICC) ने उन्हें पिछले ही सप्ताह पुरुष क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया था.

खास बातें

  • शाहीन अफरीदी ने बताया विराट का विकेट उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण
  • तीन भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ बनाना चाहते हैं ड्रीम हैट्रिक
  • टी20 वर्ल्डकप में कर चुके हैं इन तीनों को आउट
नई दिल्ली:

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) 2021 में सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में थे और आईसीसी (ICC) ने उन्हें पिछले ही सप्ताह पुरुष क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया था. उन्होंने टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान के उत्कृष्ट प्रदर्शन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसमें दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सुपर 12 मुकाबले में कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत पर 10 विकेट की जीत शामिल है.  21 वर्षीय इस गेंदबाज ने शनिवार को अपनी "ड्रीम हैट्रिक" चुनी, जिसमें वर्तमान भारतीय टीम के तीन दिग्गज - रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली शामिल थे.

यह पढ़ें- क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अवार्ड्स: मिशेल स्टार्क को चुना गया बेस्ट क्रिकेटर, एलेन बॉर्डर मेडल से नवाजे गए, देखें पूरी लिस्ट

एक वेबसाइट को दिए एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि वे भारत के इन तीन खिलाड़ियों को आउट करके ड्रीम हैट्रिक बनाना चाहते हैं. इस दौरान उनसे ये भी पूछा  गया कि वो किसका विकेट है जो आपके  लिए सबसे ज्यादा वेल्यू रखता है तो उन्होंने विराट कोहली का नाम लिया . वैसे आपको बता दें कि बीते टी20 वर्ल्डकप में शाहीन अफरीदी इन तीनों के ही विकेट लेने में कामयाब रहे थे लेकिन एक हट्रिक के रूप में नहीं. अपने पहले स्पैल में रोहित और राहुल को आउट करने के बाद, शाहीन ने अपने दूसरे स्पेल के अंतिम ओवर में तत्कालीन भारतीय कप्तान कोहली को आउट किया, जो उनके अनुसार अब तक का सबसे बेशकीमती विकेट है. 31 रन देकर तीन विकेट के उनके आंकड़े ने पाकिस्तान को भारत को सात विकेट पर 151 के कुल स्कोर पर ही रोक दिया था. 


यह भी  पढ़ें- U-19 WC: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने फेंकी करामती गेंद, PAK बल्लेबाज का हुआ बुरा हाल, ऐसे हुआ आउट- Video

जवाब में, पाकिस्तान ने आसानी से स्कोर का पीछा किया, क्योंकि कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने नाबाद अर्धशतक बनाए. ICC ने इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले T20 विश्व कप के कार्यक्रम की घोषणा भी कर दी है. पिछले संस्करण की तरह, भारत और पाकिस्तान 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में टूर्नामेंट के अपने शुरुआती मैच में आमने-सामने होंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

First Class Cricket और Test Match Cricket में क्या अंतर होता है