विज्ञापन
This Article is From Jan 29, 2022

U-19 WC: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने फेंकी करामाती गेंद, PAK बल्लेबाज का हुआ बुरा हाल, ऐसे हुआ आउट- Video

U-19 WC:  शीर्षक्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 119 रन से हराकर आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप ( ICC Under 19 World Cup 2022) सुपर लीग सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.

U-19 WC: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने फेंकी करामाती गेंद, PAK बल्लेबाज का हुआ बुरा हाल, ऐसे हुआ आउट- Video
पाकिस्तान के खिलाफ मैच में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का जलवा

U-19 WC: शीर्षक्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 119 रन से हराकर आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप ( ICC Under 19 World Cup 2022) सुपर लीग सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. इंग्लैंड और अफगानिस्तान पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं.  वहीं प्लेट सेमीफाइनल में संयुक्त अरब अमीरात ने मेजबान वेस्टइंडीज को 82 रन से हराया जबकि युगांडा ने पापुआ न्यू गिनी को 35 रन से मात दी. बता दें कि टीग वीली और कोरी मिलर के अर्धशतकों और कैंपबेल केलावे के 47 रन की मदद से आस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 276 रन बनाये. जवाब में पाकिस्तान की टीम 157 रन पर आउट हो गई.

ऑस्ट्रेलिया के युवा गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी कर हर किसी को हैरान कर दिया. खासकर ऑस्ट्रेलियाई युवा तेज गेंदबाज जैक निस्बेट (Jack Nisbet) ने जिस तरह से पाकिस्तान के ओपनर मुहम्मद शहजाद (Muhammad Shehzad) को विकेटकीपर के हाथों कैच आउट कराया, वह गेंद देखने वाली थी. दरअसल बल्लेबाज को पता ही नहीं चला कि गेंद ने कब उनके बल्ले का किनारा लिया और विकेटकीपर के पास चली गई. आईसीसी ने इस विकेट की वीडियो भी इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. 

IPL Mega Auction: इन 5 विदेशी ओपनर की हो सकती है मोटी कमाई, खरीदने के लिए फ्रेंचाइजियों के बीच लगेगी रेस

हुआ ये कि पाकिस्तानी पारी के दूसरे ओवर में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज निस्बेट ने अपनी पांचवीं गेंद पर पाकिस्तानी बल्लेबाज को अपनी आउट स्विंग गेंद पर फंसाया और विकेटकीपर के हाथों कैच कराकर पवेलियन की राह दिखा दी. जिस गेंद पर शहजाद आउट हुए उस गेंद को वो बिल्कुल भी समझ नहीं पाए. जैसे ही गेंद ने पिच पर टप्पा खाई वैसे ही शहजाद का कॉन्फिडेंस शॉट खेलने से पहले ही खत्म हो गया और शॉट खेलने से पहले कंफ्यूज नजर आए कि गेंद को छोड़े या फिर खेले, लेकिन तबतक गेंद ने अपना रंग दिखाया और बल्लेबाज का बल्ले का किनारा लेते हुए गेंद सीधे विकेटकीपर के पास चली गई. आउट होने के बाद शहजाब काफी देर कर निराश नजर आए.  

मैच की बात करें तो  पाकिस्तान ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया जो केलावे और वीली ने गलत साबित कर दिया.दोनों ने पहले विकेट के लिये 86 रन की साझेदारी की. कासिम अकरम ने केलावे को पवेलियन भेजा लेकिन उसके बाद मिलर क्रीज पर आये जिन्होंने 64 रन की पारी खेली. मिलर और विली ने 101 रन की साझेदारी की. अवैस अली ने वीली को आउट करके इस साझेदारी का अंत किया. कप्तान कूपर कोनोली ने 33 और विलियम साल्जमैन ने 14 गेंद में 25 रन बनाये.

IPL 2022 मेगा ऑक्‍शन में 'Baby डिविलियर्स' पर हो सकती है करोड़ों की बारिश, इस टीम के लिए खेलना है सपना

जवाब में पाकिस्तान ने पांचवें ओवर में 27 रन पर ही दो विकेट गंवा दिये. अब्दुल फसीह (28) और इरफान खान (27) ने टीम को संकट से निकालने की कोशिश की लेकिन साल्जमैन ने तीन विकेट लेकर पाकिस्तानी मध्यक्रम की कमर तोड़ दी. आस्ट्रेलिया का सामना अब सेमीफाइनल में भारत या बांग्लादेश से होगा. प्लेट वर्ग में यूएई का सामना अब जिम्बाब्वे और आयरलैंड के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा जबकि वेस्टइंडीज हारने वाली टीम से प्लेआफ खेलेगी. (इनपुट भाषा के साथ)

क्या क्रिकेट में कोच का काम नहीं? क्या सचमुच काम बिगाड़ रहे हैं कोच?.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
PAK vs ENG: पाकिस्तान ने किया बाउंस बैक, दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को दी 152 रनों से पटखनी, जाने कौन रहा मैच का हीरो
U-19 WC: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने फेंकी करामाती गेंद, PAK बल्लेबाज का हुआ बुरा हाल, ऐसे हुआ आउट- Video
Mohammed Siraj Becomes DSP Joginder Sharma MS Dhoni Kapil Dev Sachin Tendulkar KL Rahul Yuzvendra Chahal
Next Article
मोहम्मद सिराज ही नहीं भारत के ये क्रिकेटर भी करते हैं सरकारी नौकरी, जानें उनका पद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com