पाकिस्तानी खिलाड़ी के नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, विश्व कप इतिहास में किसी गेंदबाज की नहीं हुई थी इतनी पिटाई

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने इस दौरान 3 विकेट झटके और 64 रन दिए. भले ही हारिस रऊफ का प्रदर्शन आज अच्छा रहा, लेकिन इस दौरान उन्होंने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया, जो कोई भी गेंदबाज अपने नाम नहीं करना चाहेगा.

पाकिस्तानी खिलाड़ी के नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, विश्व कप इतिहास में किसी गेंदबाज की नहीं हुई थी इतनी पिटाई

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का 44वां मुकाबला खेला गया. कोलकाता के ईडन गार्डन में हुए इस मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो और जो रूट की अर्द्धशतकीय पारियों के दम पर निर्धारित ओवरों में 337 रन बनाए और पाकिस्तान को जीत के लिए 338 रनों का लक्ष्य दिया. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने इस दौरान 3 विकेट झटके और 64 रन दिए. भले ही हारिस रऊफ का प्रदर्शन आज अच्छा रहा, लेकिन इस दौरान उन्होंने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया, जो कोई भी गेंदबाज अपने नाम नहीं करना चाहेगा.

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हारिस रऊफ विश्व कप के किसी एक संस्करण में सबसे अधिक रन देने वाले गेंदबाज बन गए हैं. भारत में हो रहे वनडे विश्व कप में, रउफ ने नौ मैचों 533 रन लुटाए हैं. हारिस ऐसे में विश्व कप के इतिहास में एक संस्करण में सबसे अधिक रन लुटाने वाले गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले यह अनचाहा रिकॉर्ड इंग्लिश स्पिनर आदिल राशिद के नाम था, जिन्होंने 2019 वर्ल्ड कप में 526 रन दिए थे. हारिस रऊफ ने मौजूदा विश्व कप में 16 विकेट हासिल किए हैं और उन्होंने इस दौरान केवल एक ओवर मेडन फेंका है.


विश्व कप के एक संस्करण में सर्वाधिक रन देने वाले गेंदबाज़
533 - हारिस रऊफ़ (पाकिस्तान, 2023)
526 - आदिल रशीद (इंग्लैंड, 2019)
525 - दिलशान मदुशंका (श्रीलंका, 2023)
502 - मिशेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया, 2019)
484 - मुस्तफिजुर रहमान (बांग्लादेश, 2019)
481 - शाहीन अफ़रीदी (पाकिस्तान, 2023)

हालांकि, हारिस रऊफ शुरुआत के ओवरों में रन लुटाते हैं लेकिन आखिरी के ओवरों में विकेट लेने में सफल रहे हैं. मौजूदा विश्व कप में डेथ ओवरों में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में हारिस रऊफ पहले स्थान पर हैं. उन्होंने 41-50 ओवरों में के बीच मौजूदा विश्व कप में 10 विकेट हासिल किए हैं.

विश्व कप 2023 में डेथ ओवरों में सर्वाधिक विकेट (41-50) लेने वाले गेंदबाज
10 - हैरिस रऊफ़

7-जसप्रीत बुमराह
7 - मोहम्मद वसीम जूनियर
7- शाहीन अफरीदी

यह भी पढ़ें:World Cup 2023: पाकिस्तान सेमीफाइनल की रेस से बाहर, अब भारत का इस टीम से होगा मुकाबला, हुआ तय

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: श्रीलंका को लगा एक और बड़ा झटका, चैंपियंस ट्राफी के लिए क्वालीफाई करने से चूकी