“पाकिस्तान एक अच्छी टीम है लेकिन..”, युजवेंद्र चहल ने IND vs PAK महामुकाबले पर अपनी सोच बताई

सोशल मीडिया पर मैच (IND vs PAK) को लेकर बनने वाले माहौल के बारे में बात करते हुए युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने कहा, "मैं इंटरनेट पर काफी एक्टिव हूं, लेकिन वहां जो कुछ लिखा जा रहा है उससे मैं खुद को परेशान नहीं होने देता."

“पाकिस्तान एक अच्छी टीम है लेकिन..”, युजवेंद्र चहल ने IND vs PAK महामुकाबले पर अपनी सोच बताई

Yuzvendra Chahal

नई दिल्ली:

यकीनन शायद ही ऐसी कोई क्रिकेट प्रतियोगिता होगी जो भारत बनाम पाकिस्तान (India vs Pakistan) मैच के माहौल की बराबरी कर सके. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) की तरह, भारत और पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया में होने वाले मेगा टूर्नामेंट में अपने-अपने अभियान की शुरुआत एक दूसरे के खिलाफ करेंगे. हालांकि 23 अक्टूबर को होने वाले इस महामुकाबले से पहले भारत-पाक मुकाबले (IND vs PAK) के बारे में बहुत कुछ कहा और लिखा जा चुका है, लेकिन इस मैच के प्रति खिलाड़ियों का नजरिया थोड़ा अलग है. मौजूदा समय में खेल के बेहतरीन स्पिनरों में से एक युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने इस प्रतियोगिता के बारे में ज्यादा न सोचने के महत्व पर प्रकाश डाला है.

दैनिक जागरण के साथ एक बातचीत में, चहल से पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बारे में पूछा गया था. स्पिनर ने कहा कि खिलाड़ियों के लिए यह किसी भी अन्य मैच की तरह है.

चहल ने कहा, "जब आप पहले ही किसी विशेष प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ खेल चुके हैं, तो जब आप उनका फिर से सामना करते हैं तो आप ज्यादा चिंता नहीं करते हैं. हालांकि, पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले मीडिया और इंटरनेट में बहुत प्रचार किया जाता है. लेकिन हम क्रिकेटरों के लिए यह सिर्फ एक और मैच की तरह है और अगर हम ज्यादा सोचते हैं तो निश्चित रूप से दबाव अधिक बनता है."


Latest ICC Rankings: श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन की रैंकिंग में जबरदस्त उछाल, SA के खिलाफ प्रदर्शन का फायदा

Video: ‘चीते की तरह तेज' Ben Stokes ने बाउंड्री पर दिखाया जलवा, शानदार फील्डिंग से बचाया Six, दर्शक देखते रह गए

सोशल मीडिया पर मैच को लेकर बनने वाले माहौल के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "मैं इंटरनेट पर काफी एक्टिव हूं, लेकिन वहां जो कुछ लिखा जा रहा है उससे मैं खुद को परेशान नहीं होने देता. पाकिस्तान एक अच्छी टीम है लेकिन हमारा ध्यान सिर्फ हमारे प्रदर्शन पर रहता है. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप मैच के दिन पर कैसा प्रदर्शन करते हैं, सब कुछ उस पर निर्भर करता है."

पाकिस्तान टीम के बारे में उनकी राय के बारे में पूछे जाने पर 32 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, "पाकिस्तान की टीम भी अच्छी है, लेकिन हमारा मुख्य ध्यान अपने प्रदर्शन पर रहता है. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि आप मैच के दिन कैसे खेल रहे हैं."

चहल टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में एकमात्र कलाई के स्पिनर हैं. इस लिहाज के महामुकाबले में उनका टीम की प्लेइंग XI (India Playing XI) होना निश्चित रुप से बनता है.

Video: Ambati Rayudu को फिर आया मैदान पर गुस्सा, बीच मैच में प्लेयर से जा भिड़े, अंपायरों ने किया बीच बचाव

VIDEO: टीम इंडिया ने आसमान में मनाया Hardik Pandya का Birthday, क्योंकि जमीन पर तो सभी मनाते हैं..

मल्टीप्लेक्स में INDvsPAK! अब टी20 वर्ल्ड कप के मैच INOX के सिनेमाघरों में देख सकेंगे आप, जानें डिटेल्स

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com