PAK vs ENG: अजब-गजब ! 63 साल बाद पाकिस्तान के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड 

PAK vs ENG: दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 26 रन से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली. इंग्लैंड ने 22 साल के बाद पाकिस्तान की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने कमाल कर दिखाया है

PAK vs ENG: अजब-गजब ! 63 साल बाद पाकिस्तान के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड 

PAK vs ENG इंग्लैंड की दूसरे टेस्ट में धमाकेदार जीत

PAK vs ENG: दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 26 रन से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली. इंग्लैंड ने 22 साल के बाद पाकिस्तान की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने कमाल कर दिखाया है तो वहीं 63 साल बाद पहली बार ऐसा हुआ है जब पाकिस्तान की टीम को अपनी धरती पर लगातार 3 टेस्ट सीरीज में हार मिली हो. इससे पहले आखिरी बार 1959 में पाकिस्तान को अपनी धरती पर लगातार 3 टेस्ट सीरीज में हार नसीब हुई थी.

'पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच के बाद फैन्स और पूर्व दिग्गजों को रिएक्शन आ रहे हैं. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'शानदार टेस्ट मैच .. पाकिस्तान ने खेल में वापस आने के लिए बहुत अच्छा किया .. लेकिन पाकिस्तान में एक सीरीज जीतना एक अविश्वसनीय उपलब्धि है .. इंग्लैंड एक शानदार टेस्ट टीम है .. साथ ही उन्हें एक बार फिर से शानदार खिलाड़ियों को टेस्ट मैच के लिए चयन किया'

बता दें कि पाकिस्तान की धरती पर इंग्लैंड ने तीसरी बार टेस्ट सीरीज जीतने में सफलता हासिल की है. इससे पहले 1961. 2000 और अब 2022 में पाकिस्तान के घर पर जाकर इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज जीतने कमाल कर दिखाया है. इसके अलावा दूसरे टेस्ट में हार के साथ ही पाकिस्तान की टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 से बाहर हो गया है. 


दूसरे टेस्ट मैच की बात की जाए तो इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 355 रनों का टारगेट दिया था. पाकिस्तान की ओर से सऊद शकील (Saud Shakeel) ने 94 रन बनाकर मैच को पलटने की भरपूर कोशिश की लेकिन मार्क वुड ने शानदार गेंदबाजी कर पाकिस्तान की जीत की उम्मीद को तोड़ दिया.  

शकील ने 213 गेंद पर 94 रन की पारी खेली जिसमें 8 चौके जडे. इसके अलावा इमाम उल हक ने 50 रन की पारी खेली.  मोहम्मद नवाज ने (Mohammad Nawaz) ने 45 रन बनाए. नवाज और शकील के बीच छठे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी हुई. लेकिन मार्क वुड ने शकील को आउट कर मैच को इंग्लैंड की ओर मोड़ दिया. इंग्लैंड की पूरी टीम दूसरी पारी में 328 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. 

इंग्लैंड की ओर से मार्क वुड ने कमाल की गेंदबाजी की और दूसरी पारी के दौरान 4 विकेट लेने में सफल रहे. इसके अलावा सभी इंग्लिश गेंदबाजों ने शानदार परफॉर्मेंस कर इंग्लैंड के लिए ऐतिहासिक जीत की नींव रखी. जेम्स एंडरसन ने भी 2 विकेट लेने में सफल रहे.

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com