विज्ञापन
This Article is From Dec 12, 2022

PAK vs ENG: इंग्लैंड ने पाकिस्तान में मचाई धूम, दूसरा टेस्ट जीतकर 22 साल बाद दोहराया इतिहास

PAK vs ENG 2nd Test: दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 26 रन से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. पहला टेस्ट मैच भी इंग्लैंड ने जीता था.

PAK vs ENG: इंग्लैंड ने पाकिस्तान में मचाई धूम, दूसरा टेस्ट जीतकर 22 साल बाद दोहराया इतिहास
PAK vs ENG: पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज जीतने में सफल हो गई इंग्लैंड

PAK vs ENG 2nd Test: दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 26 रन से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. पहला टेस्ट मैच भी इंग्लैंड ने जीता था. अब मुल्तान टेस्ट मैच को जीतकर इंग्लैंड ने पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज जीतने का कमाल कर दिखाया है. बता दें कि 22 साल के बाद पाकिस्तान में इंग्लैंड टीम ने टेस्ट सीरीज जीतने का कारनामा किया है. इससे पहले 2000-2001 में पाकिस्तान की धरती पर इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज 1-0 की कप्तानी में जीतने का कमाल किया था. उस दौरान इंग्लैंड टीम की कप्तानी नासिर हुसैन ने की थी. वहीं, अब बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज जीतने का कमाल कर दिखाया है. अब सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 17 दिसंबर से कराची में खेला जाएगा. 

दूसरे टेस्ट मैच की बात की जाए तो इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 355 रनों का टारगेट दिया था. पाकिस्तान की ओर से सऊद शकील (Saud Shakeel) ने 94 रन बनाकर मैच को पलटने की भरपूर कोशिश की लेकिन मार्क वुड ने विकेटकीपर ओली पोप के द्वारा कैच कराकर पाकिस्तान की उम्मीद को तोड़ दिया. शकील ने 213 गेंद पर 94 रन की पारी खेली जिसमें 8 चौके जडे. इसके अलावा इमाम उल हक ने 50 रन की पारी खेली.  मोहम्मद नवाज ने (Mohammad Nawaz) ने 45 रन बनाए. नवाज और शकील के बीच छठे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी हुई. लेकिन मार्क वुड ने शकील को आउट कर मैच को इंग्लैंड की ओर मोड़ दिया. इंग्लैंड की पूरी टीम दूसरी पारी में 328 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. 

इंग्लैंड की ओर से मार्क वुड ने कमाल की गेंदबाजी की और दूसरी पारी के दौरान 4 विकेट लेने में सफल रहे. इसके अलावा सभी इंग्लिश गेंदबाजों ने शानदार परफॉर्मेंस कर इंग्लैंड के लिए ऐतिहासिक जीत की नींव रखी. जेम्स एंडरसन ने भी 2 विकेट लेने में सफल रहे.

बता दें कि टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था. पहली पारी में इंग्लैंड ने 281 रन बनाए थे जिसके बाद पाकिस्तान ने पहली पारी में 202 रन ही बनाए. फिर इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी खेली जिसमें इंग्लैंड ने 275 रन बनाए. इसके बाद इंग्लैंड ने पाकिस्तान को सीरीज बराबर कर लिए 355 रनों का टारगेट दिया लेकिन ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों के फ्लॉप होने से इंग्लैंड को फायदा मिला और आखिर में 22 साल के बाद पाकिस्तान की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने में सफता पाई. 

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Duleep Trophy 2024: "अब वो दिन हवा-हवाई हुए", अश्विन ने घरेलू क्रिकेट में शुरू हुई इस तकनीक का किया स्वागत
PAK vs ENG: इंग्लैंड ने पाकिस्तान में मचाई धूम, दूसरा टेस्ट जीतकर 22 साल बाद दोहराया इतिहास
Ayush Badoni Shines in Delhi Premier League Scored 56 runs at strike rate of 280 South delhi superstars win
Next Article
6,6,6,6,6,6, कप्तानी मिलते ही बवाल काट रहा है लखनऊ का स्टार, 280 की स्ट्राइक रेट से जड़ा अर्धशतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com