पाकिस्तानी पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने विराट कोहली के बारे में कही यह बहुत ही अहम बात, Video

बट्ट से सवाल पूछा गया कि क्या विराट कोहली आईसीसी इवेंट्स जैसे वर्ल्ट टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) या टी20 वर्ल्ड कप में अपनी "मानसिक बाधा" से पार पा सकते हैं. इस पर सलमान ने कहा, 'क्यों नहीं.' जिस शानदार बल्लेबाजी के लिए विराट जाने जाते हैं, उससे लगता है कि उनका शतकों का सूखा भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के साथ ही खत्म हो सकता है.

पाकिस्तानी पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने विराट कोहली के बारे में कही यह बहुत ही अहम बात, Video

पाकिस्तानी पूर्व कप्तान सलमान बट्ट इन दिनों यू-ट्यूब चैनल पर बहुत ही मुखर हैं

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के बाकी क्रिकेटरों की तरह अब विवादित और पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) भी अपने यू-ट्यूब चैनल पर जोर-शोर से सक्रिय हो गए हैं. हालिया समय में सलमान ने भारतीय  क्रिकेट को लेकर खुलकर अपनी बात कही है. चंद दिन ही हुए हैं, जब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन और उनके बीच काफी तू-तू मैं हुयी थी. बहरहाल, अब सलमान बट्ट ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की जमकर तारीफ करते हुए कहा है कि जो भी विराट ने अपने करियर में हासिल किया है, वह बहुत ही शानदार है. साथ ही, सलमान ने यह भी कहा कि वह दिन ज्यादा दूर नहीं है, जब विराट के शतकों का सूखा भी खत्म हो जाएगा. आधुनिक क्रिकेट में कोहली के खाते में 70 शतक हैं, जो इस दौर के बल्लेबाजों में सबसे ज्यादा है. लेकिन कोहली के प्रशंसक थोड़े से परेशान हो गए हैं क्योंकि विराट ने अपनी वनडे शतक अगस्त 2019 में जड़ा था. 

बल्लेबाज ने मचाया कोहराम, T-10 क्रिकेट में धमाल, 6 गेंद पर लगाए 6 छक्के..देखें Video


बट्ट से सवाल पूछा गया कि क्या विराट कोहली आईसीसी इवेंट्स जैसे वर्ल्ट टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल या टी20 वर्ल्ड कप में अपनी "मानसिक बाधा" से पार पा सकते हैं. इस पर सलमान ने कहा, 'क्यों नहीं.' जिस शानदार बल्लेबाजी के लिए विराट जाने जाते हैं, उससे लगता है कि उनका शतकों का सूखा भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के साथ ही खत्म हो सकता है. यह मुकाबला 18 जून से साउथंप्टन में खेला जाएगा. 

संजय मांजरेकर ने चुनी श्रीलंका के खिलाफ भारत की संभावित T-20 प्लेइंग XI, 'पंड्या' और चहल को किया बाहर

सलमान बोले कि कोहली पहले से ही कई आयामों को पीछे छोड़ चुके हैं. आखिर किसने यह कभी सोचा था कि विराट की उम्र का कोई लड़का 70 शतक बनाएगा. किसने सोचा था कि विराट इतने फिट हो सकते हैं, जितने वह आज दिखायी पड़ते हैं, या फिर वैसी फॉर्म बरकरार रख सकते हैं, जो उनकी है. स्कोर का पीछा करते हुए उनका स्ट्राइक-रेट 90 का है, जबकि तीनों फॉर्मेटों में उनका औसत पचास से ऊपर का है. कभी किसी ने यह सब सोचा था? ये वो आयाम हैं, जिन्हें कोहली पहले ही हासिल कर चुके हैं. इस आयाम से ऊप जाने में कौऩ विराट को रोक सकता है? वास्तव में, वह अगले मैच या सीरीज में ऐसा कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे. ​