विज्ञापन

PAK vs ENG, 2nd Test: शान मसूद ने टेस्ट में 383.33 की स्ट्राइक रेट से बनाए रन, पाकिस्तान को मिली 9 विकेट से जीत

akistan Beat England By 9 Wickets: तीसरे टेस्ट मुकाबले में पाकिस्तान की टीम को 9 विकेट से बड़ी जीत मिली है. मैच के दौरान दूसरी पारी में कैप्टन शान मसूद बेहद आक्रामक रूप में नजर आए.

PAK vs ENG, 2nd Test: शान मसूद ने टेस्ट में 383.33 की स्ट्राइक रेट से बनाए रन, पाकिस्तान को मिली 9 विकेट से जीत
Shan Masood

Pakistan Beat England By 9 Wickets: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रावलपिंडी में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच का परिणाम सामने आ गया है. मेजबान टीम पाकिस्तान इस मुकाबले को 9 विकेट से अपने नाम करने में कामयाब में हुई है. इसके साथ ही तीन मैचों की सीरीज पर भी पाकिस्तान ने 2-1 से अपना कब्जा जमा लिया है. इंग्लैंड की तरफ से दूसरी पारी में पाकिस्तान को जीत के लिए 37 रनों का लक्ष्य मिला था. जिसे उन्होंने महज 3.1 ओवरों में 1 विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया. लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान शान मसूद बेहद आक्रामक नजर आए. उन्होंने तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए महज 6 गेंदों का सामना किया. इस बीच 383.33 की स्ट्राइक रेट से 23 रन की नाबाद पारी खेली. जहां उनके बल्ले से 4 चौके और 1 बेहतरीन छक्का निकला.

सऊद शकील रहे मैच के हीरो 

मैच के हीरो मध्यक्रम के बल्लेबाज सऊद शकील रहे. पहली पारी में जहां अन्य पाकिस्तानी बल्लेबाज इंग्लिश गेंदबाजों के खिलाफ रनों के लिए जूझ रहे थे. उस दौरान उन्होंने 5वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 223 गेंद में 60.09 की स्ट्राइक रेट से 134 रन की बेहतरीन शतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 5 खूबसूरत चौके देखने को मिले. जिसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' के अवॉर्ड से भी नवाजा गया है.

नतीजा ये रहा कि पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 344/10 रन बनाने में कामयाब रही. यही नहीं उसे एक अच्छी खासी बढ़त भी हासिल हुई. दूसरी पारी में भी इंग्लिश बल्लेबाजों का प्रदर्शन खराब रहा और पूरी टीम 112/10 रन पर लुढ़क गई. जिसके बाद जीत के लिए मिले 37 रनों के लक्ष्य को पाकिस्तानी टीम ने 3.1 ओवरों में आसानी से प्राप्त कर लिया. 

तीसरे में इंग्लैंड के सूरमा रहे फ्लॉप 

आखिरी टेस्ट मुकाबले में भी इंग्लैंड के बड़े सूरमा फ्लॉप रहे. टीम को जो रूट, कैप्टन बेन स्टोक्स और हैरी ब्रूक जैसे बल्लेबाजों से काफी उम्मीद थी. मगर ये बल्लेबाज दोनों पारियों में बिल्कुल फ्लॉप रहे. टीम के लिए रूट (5+33) ने दोनों पारियों में कुल मिलाकर 38 रन बनाए. वहीं कैप्टन स्टोक्स (12+3) ने 15 और ब्रूक (5+26) ने 31 रन का योगदान दिया.

साजिद खान को मिला 'प्लेयर द सीरीज का अवॉर्ड'

पाकिस्तान के फिरकी गेंदबाज साजिद खान को 'प्लेयर द सीरीज के अवॉर्ड' से नवाजा गया है. मैच के दौरान गेंद के साथ-साथ अहम मौकों पर उन्होंने बल्ले से भी चमक बिखेरी. उन्होंने पूरे मैच में कुल 19 विकेट के अलावा 72 रन बनाए.

यह भी पढ़ें- Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जायसवाल का जवाब नहीं, बनाया ऐसा रिकॉर्ड की दुनिया करेगी अब याद

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जायसवाल का जवाब नहीं, बनाया ऐसा रिकॉर्ड की दुनिया करेगी अब याद
PAK vs ENG, 2nd Test: शान मसूद ने टेस्ट में 383.33 की स्ट्राइक रेट से बनाए रन, पाकिस्तान को मिली 9 विकेट से जीत
AB de Villiers responded to virat Kohli Hall of Fame tribute ahead of ind vs nz 2nd test
Next Article
IND vs NZ: "विराट ने मेरे बारे में...", कोहली को लेकर एबी डिविलियर्स का बयान आया सामने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com