VIDEO: “पाकिस्तान ‘A’ ने भारत को हराया था..”, पाकिस्तान क्रिकेट के मौजूदा हाल पर पूर्व कप्तान का फूटा गुस्सा, सुनाई खरी-खरी

पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) ने पाकिस्तान (Pakistan Cricket) के मौजूदा बुनियादी ढांचे पर सवाल उठाया, यह कहते हुए कि वनडे और फोर-डे क्रिकेट की कमी इस पतन के पीछे का कारण है.

VIDEO: “पाकिस्तान ‘A’ ने भारत को हराया था..”, पाकिस्तान क्रिकेट के मौजूदा हाल पर पूर्व कप्तान का फूटा गुस्सा, सुनाई खरी-खरी

Salman Butt

नई दिल्ली:

पाकिस्तान का मध्यक्रम पिछले महीने हुए एशिया कप (Asia Cup 2022) की शुरुआत से ही सवालों के घेरे में है. सलामी बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) के अलावा, पाकिस्तान के अन्य बल्लेबाजों ने अपने खेल में निरंतरता लाने के लिए संघर्ष किया है. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के लिए एक हफ्ते से भी कम समय बाकी रहने के साथ पाकिस्तान के कई मौजूदा और पूर्व खिलाड़ियों ने सुझाव दिया है कि टीम को मैच जीतने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है, खासकर मध्य-क्रम में मिसफायरिंग की वजह से.

मध्यक्रम की बात करें तो पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) को लगता है कि मैनेजमेंट के पास तलाशने के लिए ज्यादा कुछ नहीं है. बट ने उस समय को याद किया जब पाकिस्तान 'A' ने 2004 में एक दौरे के मैच में भारत को हराया था.


बट ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर कहा, "मुझे याद है कि भारत 2004 में पाकिस्तान आया था. वो एक अभ्यास मैच में पाकिस्तान 'A' के ​​खिलाफ खेले थे. और पाकिस्तान 'A' ने वास्तव में भारत को हराया था. इमरान नजीर ने अच्छे रन बनाए थे, मैच गद्दाफी स्टेडियम में हुआ था. एक हाई-स्कोरिंग गेम था. क्या अब आपके पास इस तरह की टीम तैयार करने के लिए एक सेटअप है?"

बट ने इसके आगे पाकिस्तान (Pakistan Cricket) के मौजूदा बुनियादी ढांचे पर सवाल उठाया, यह कहते हुए कि वनडे और फोर-डे क्रिकेट की कमी इस पतन के पीछे का कारण है.

बट ने कहा, "यह वहां हुआ करता था. मैं 'A' टीमों के साथ दक्षिण अफ्रीका गया हूं. यहां तक ​​​​कि अंडर-19 दौरे भी होते थे. अब ऐसा कुछ नहीं है. किसे दोष देना चाहिए? आपने सिस्टम में क्या लाया है? बहुत सारे जवाब की जरूरत है, लेकिन कोई जवाब नहीं देना चाहता."

गौरतलब है कि भारत ने 2004 में पांच वनडे और तीन टेस्ट खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा (Pakistan tour of India) किया था. टूर गेम 6 विकेट से हारने के बाद, भारत ने 3-2 से वनडे सीरीज (India vs Pakistan) जीती थी और इससे पहले टेस्ट सीरीज (IND vs PAK) 2-1 से भी जीती.

मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए भारी उठान, मोहम्मद कैफ-इरफान पठान ने इस तरह बढ़ाया 'शमी भाई' का हौसला

“बिलकुल लसिथ मलिंगा जैसा..” महेला जयवर्धने ने RCB के इस स्टार ऑलराउंडर की तारीफ में कहा

“पाकिस्तान एक अच्छी टीम है लेकिन..”, युजवेंद्र चहल ने IND vs PAK महामुकाबले पर अपनी सोच बताई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe