VIDEO: ग्लव्स पहनने के कारण Babar Azam अपने ही टीम के लिए बन गए 'विलेन', अंपायर ने लगाया ऐसा जुर्माना

वेस्टइंडीज के 29वें ओवर में बाबर आजम को एक हाथ में विकेटकीपिंग दस्ताने पहनकर स्टंप्स के पीछे गेंद को कैच करते हुए देखा गया. मैदानी अंपायर ने उनकी इस हरकत को गैरकानूनी करार दिया.

VIDEO: ग्लव्स पहनने के कारण Babar Azam अपने ही टीम के लिए बन गए 'विलेन', अंपायर ने लगाया ऐसा जुर्माना

बाबर आजम की वजह से पेनल्टी लगी

खास बातें

  • बाबर आजम की वजह से वेस्टइंडीज को 5 रन मिले
  • बाबर आजम ने 77 रनों की पारी खेली
  • बाबर लगातार 9वां पाचास प्लस स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बने
नई दिल्ली:

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने एक और अर्धशतकीय पारी खेलते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज (PAK vs WI) में अपनी टीम दो दूसरी जीत दर्ज कराई. ये बाबर के बल्ले से लगातार 9वीं पचास प्लस रन की पारी (Babar Azam Records) थी. पहले मैच में शतक जड़कर मैच जीताने वाले बाबर ने मुल्तान में खेले गए इस मैच में 93 गेंदों में 77 रन बनाए, जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल रहा. हालांकि बाबर की वजह से पाकिस्तान टीम पर पांच रन का जुर्माना लग गया. दरअसल वेस्टइंडीज के 29वें ओवर में बाबर को एक हाथ में विकेटकीपिंग दस्ताने पहनकर स्टंप्स के पीछे गेंद को कैच करते हुए देखा गया. 

यह भी पढ़ें : "मुझे नहीं पता कि वो उसे क्यों रोक रहे हैं", पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने Umran Malik के डेब्यू पर कहा
 

पाकिस्तान को वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच रन का पेनल्टी क्यों लगाई गई?

बाबर की इस हरकत को मैदानी अंपायर ने गैरकानूनी करार दिया और इसकी वजह से वेस्टइंडीज के स्कोर के साथ पांच रन अतिरिक्त जोड़ दिए गए.

क्रिकेट के नियमों के अनुसार - 28.1 सुरक्षात्मक उपकरण - "विकेटकीपर के अलावा किसी भी फील्डर को दस्ताने या बाहरी लेग गार्ड पहनने की अनुमति नहीं दी जाएगी. इसके अलावा, हाथ या उंगलियों की सुरक्षा केवल अंपायरों की सहमति से ही पहनी जा सकती है."

हालाँकि, इस घटना का मैच के परिणाम पर कोई गंभीर प्रभाव नहीं पड़ा क्योंकि पाकिस्तान ने दूसरा वनडे मैच 120 रन के अंतर से जीता.

पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लेने के बाद, पाकिस्तान ने बाबर के 77 रन और सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक की 72 रनों की पारी के दम पर आठ विकेट पर कुल 275 रन बनाए. जिसके जवाब में, वेस्टइंडीज की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही और आखिरकार 155 रन पर ऑलआउट हो गई.


यह भी पढ़ें : "मैं भारत से इस गलती की कीमत अदा करवाना चाहता था..", Rassie van der Dussen ने मैच के टर्निंग पॉइंट के बारे में बात की

सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे रविवार 12 जून को इसी मैदान पर खेला जाएगा. 

हमारे स्पोर्ट्स यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com