न्‍यूजीलैंड-पाक के बीच पहला टी-20 शुक्रवार को, 'दागी' आमिर पर होंगी सबकी नजरें

न्‍यूजीलैंड-पाक के बीच पहला टी-20 शुक्रवार को, 'दागी' आमिर पर होंगी सबकी नजरें

आमिर की गेंदबाजी में पुरानी धार बरकरार है या नहीं, यह देखने को सभी बेताब हैं।

नई दिल्‍ली :

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैच की T-20 सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को ऑकलैंड में खेला जाएगा। नए साल में यह पाकिस्तान टीम की पहली सीरीज है। यहां मुकाबला दो टीमों के बीच होगा, लेकिन दुनियाभर के क्रिकेट एक्सपर्ट और फैंस की नज़र अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर पर होगी।

लंबे अरसे बाद इंटरनेशनल सीरीज में खेलेंगे
स्पॉट-फिक्सिंग में सजा काटकर वापसी कर रहे आमिर, आईसीसी के पुनर्वास कार्यक्रम के बाद पहली बार किसी इंटरनेशनल सीरीज में खेलेंगे। 23 साल के आमिर की गेंदबाजी में वही पुरानी धार है या नहीं, यह देखने को सभी बेताब होंगे। न्यूजीलैंड के माहौल को देखते हुए यह कहना ज्‍यादा मुश्किल नहीं है कि उन्हें गेंदबाजी करने में काफी मदद मिलेगी। जानकार मानते हैं कि बांग्लादेश प्रीमियर लीग में आमिर की गेंदबाजी को देखते हुए लगता है कि वे वापसी में सफल रहेंगे। पाकिस्तान टीम में वहाब रियाज, उमर गुल, अनवर अली और आमिर यामिन जैसे कई शानदार गेंदबाज हैं, लेकिन सबकी नजर आमिर पर रहेगी इस बात से इन्कार नहीं किया जा सकता।

पाक गेंदबाजी से चुनौती मिलेगी कीवी बल्‍लेबाजों को
आमिर की वापसी से पाक टीम के हौसले में इजाफा हुआ है। रियाज कहते हैं, 'आमिर के आने से टीम को फ़ायदा होगा। आमिर एक अच्छे गेंदबाज हैं और पहले भी अपने आप को साबित कर चुके हैं। उनके आने से गेंदबाज़ों का वर्कलोड बंट जाएगा।' दूसरी तरफ,  न्यूजीलैंड टीम के बल्लेबाजों का भी कड़ा इम्तिहान होगा। श्रीलंका के खिलाफ टीम के बल्लेबाजों ने खूब रन बटोरे। श्रीलंका को दो मैच की T-20 सीरीज में 2-0 से हराया, इससे पहले पांच वनडे की सीरीज  3-1 से जीता और टेस्ट सीरीज में भी 2-0 से सफ़ाया किया। श्रीलंका के खिलाफ कीवी बल्लेबाजों ने  धमाकेदार प्रदर्शन किया, लेकिन पाकिस्तान की मजबूत गेंदबाजी को देखते हुए उन्हें सावधान रहने की जरूरत है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दोनों टीमों के सामने होगा कांबिनेशन आजमाने का मौका
पाकिस्तान के बल्लेबाज भी कीवी गेंदबाजों को हल्के में नहीं ले रहे हैं। टीम के बल्लेबाज अहमद शहजाद ने कहा, 'न्यूज़ीलैंड आने से पहले हमने फिटनेस कैंप में खूब पसीना बहाया। सभी ने काफी मेहनत की है और एक साथ रहने से सभी के बीच तालमेल बढ़ा है। जूनियर और सीनियर खिलाड़ियों के बीच रिश्ते अच्छे बने और सभी अपना सौ प्रतिशन देने को बेकरार हैं।' तीन मैच की T-20 सीरीज दोनों टीमों के लिए भारत में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए अपनी-अपनी टीम कॉम्बिनेशन बनाने का मौका भी होगी। मैच भारतीय समय अनुसार शुक्रवार को सुबह 11.30 बजे से शुरू होगा।