यह ख़बर 03 मई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

असमंजस में होने के कारण पहले बल्लेबाजी का फैसला किया : धोनी

रांची:

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल-7 में कोलकाता नाइट राइडर्स को 34 रन से हराकर लगातार पांचवीं जीत दर्ज करने के बाद कहा कि वह विकेट को लेकर असमंजस की स्थिति में थे, इसलिए पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

चेन्नई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बारिश से प्रभावित 17 ओवर के मैच में तीन विकेट पर 148 रन बनाए, जिसके जवाब में कोलकाता की टीम नौ विकेट पर 114 रन ही बना सकी।

धोनी से जब मैच के बाद पहले बल्लेबाजी करने के फैसले के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, हम विकेट को लेकर थोड़े चिंतित थे। हमें पता था कि यह मैच आगे बढ़ने के साथ धीमा होगा। बारिश की आशंका भी थी, जिससे हम असमंजस की स्थिति में थे, इसलिए हमने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

टीम संयोजन के बारे में पूछने पर धोनी ने कहा, यहां के विकेटों को देखते हुए लगता है कि हमारा संयोजन सही है। सुरेश रैना ने एक ओवर किया, लेकिन वह और अधिक ओवर कर सकता है, जबकि तेज गेंदबाजी के अनुकूल विकेट पर ड्वेन स्मिथ हमारा चौथा तेज गेंदबाज हो सकता है।

विरोधी कप्तान गौतम गंभीर इस हार से निराश दिखे, लेकिन उन्होंने वापसी का भरोसा जताया। गंभीर ने कहा, हमारे खिलाड़ियों ने व्यक्तिगत तौर पर कुछ अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन हम टीम के रूप में नहीं चल पाए। जब हमने आईपीएल जीता था, तो लगातार सात मैच जीते थे। उम्मीद करते हैं कि हम वही लय हासिल कर पाएंगे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com