"उस दिन धोनी की आंख में आंसू थे और पूरी रात टेस्ट जर्सी नहीं उतारी थी"

आर अश्विन ने 2020 में अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए खुलासा किया था कि धोनी ने रिटायरमेंट की घोषणा के बाद क्या किया. ऑफ स्पिनर के अनुसार, भारत के पूर्व कप्तान उस पूरी रात अपनी टेस्ट मैच की जर्सी में बैठे रहे और उनकी आंखों आंसू भी देखे जा सकते थे.

धोनी ने सीरीज के बीच में ही संन्यास की घोषणा कर दी थी

खास बातें

  • धोनी ने सीरीज के बीच में ही कर दी थी संन्यास की घोषणा
  • धोनी के इस फैसले पर नहीं हुआ था किसी को यकीन
  • 30 दिसंबर 2014 को धोनी ने किया था टेस्ट से संन्यास का ऐलान
नई दिल्ली:

आज ही के दिन साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे पर मीडिया के सामने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni)ने सभी को चौंका दिया था. इस दिन एमएस धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ( Dhoni  retirement) की घोषणा की थी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाई-वोल्टेज टेस्ट सीरीज़ में उनका ये फैसला वाकई चौंकाने वाला था. उस दौरे पर पहले मैच में धोनी नहीं खेले थे लेकिन दूसरे में धोनी ने कप्तानी की. इस मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था. धोनी के संन्यास लेने के समय के बारे में आर अश्विन कुछ ऐसी बाते बताई थीं कि सुनने वाले सुनते ही भावुक हो जाए. 

यह पढ़ें- सेंचुरियन में भारतीय टीम की ऐतिहासिक जीत, सोशल मीडिया पर फैंस का रिएक्शन रहा बेहद खास

30 दिसंबर को दूसरे मैच में हारने के कुछ मिनट बाद, धोनी (Dhoni) ने प्रेस में भाग लिया और ड्रेसिंग रूम में लौटने के बाद रिटायरमेंट की घोषणा कर दी. आर अश्विन ने 2020 में अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए खुलासा किया था कि धोनी ने  घोषणा के बाद क्या किया. ऑफ स्पिनर के अनुसार, भारत के पूर्व कप्तान उस दिन पूरी रात अपनी टेस्ट मैच की जर्सी में बैठे रहे और उनकी आंखों आंसू भी देखे जा सकते थे.  अश्विन ने बताया कि उस दिन कमरे में मैं, सुरेश रैना और इशांत शर्मा बैठे हुए थे. पूरी रात उन्होंने अपनी टेस्ट जर्सी नहीं उतारी. आपको बता दें कि दूसरे टेस्ट में संन्यास लेने  के बाद धोनी टीम के साथ ही ऑस्ट्रेलिया में रुके रहे और वनडे सीरीज में टीम की कप्तानी भी की. 


यह पढ़ें- ऐसा याराना शायद ही कहीं और देखने को मिले, कांबली ने पोस्ट किया दोस्ती की मिसाल वाला Video

धोनी का टेस्ट करियर
अगर धोनी के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए 90 मैच  खेले. इस दौरान उन्होंने 38.09 की औसत से 4876 रन बनाए. धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 27 मैचों में जीत हासिल की. उन्होंने 6 शतक और 33 अर्धशतक लगाए. 

हिमाचल ने पहली बार जीती विजय हजारे ट्रॉफी, जानिए विजय हजारे ट्रॉफी का इतिहास

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

. ​