यह ख़बर 17 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ट्वेंटी-20 : न्यूजीलैंड ने द. अफ्रीका को 6 विकेट से हराया

खास बातें

  • मध्यम गति के गेंदबाज साउदी (28/3) की बेहतरीन गेंदबाजी और उसके बाद सलामी बल्लेबाज गुपटिल (नाबाद 78) की शानदार पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने वैस्टपैक स्टेडियम में खेले गए पहले ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हरा दिया।
वेलिंग्टन:

मध्यम गति के गेंदबाज टिम साउदी (28/3) की बेहतरीन गेंदबाजी और उसके बाद सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुपटिल (नाबाद 78) की शानदार पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने वैस्टपैक स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए पहले ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हरा दिया। इस प्रकार तीन मैचों की श्रृंखला में न्यूजीलैंड ने 1-0 की बढ़त बना ली।

दक्षिण अफ्रीका द्वारा दिए गए 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने 19.2 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए। गुपटिल को उनकी शानदार पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

गुपटिल ने 55 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्के लगाए।

न्यूजीलैंड की ओर से केन विलियम्सन 24, कार्यवाहक कप्तान ब्रैंडन मैक्लम 16, रॉब निकोल 13 और कोलिन डी ग्रांढोमे ने दो रन बनाए। जेम्स फ्रेंकलिन आठ रन पर नाबाद लौटे। दक्षिण अफ्रीका की ओर से मोर्ने मोर्केल, रुस्टी थेरॉन और ज्यां पॉल ड्यूमिनी ने एक-एक विकेट झटका।

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए जिसमें ड्यूमिनी के सबसे अधिक 41 रन शामिल थे। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दक्षिण अफ्रीका की ओर से सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला 19, कोलिन इन्ग्रैम शून्य, रिचर्ड लेवी 13, कप्तान अब्राहम डीविलियर्स आठ और जस्टिन ऑन्टॉन्ग 32 रन बनाकर आउट हुए। जोहान बोथा (14) और एल्बी मोर्केल (13) नाबाद लौटे। न्यूजीलैंड की ओर से नेथन मैक्लम और रॉनी हीरा ने एक-एक विकेट झटका।