विज्ञापन
This Article is From Nov 04, 2023

PAK vs NZ: पाकिस्तान की जीत के बाद दिलचस्प हुई सेमीफाइनल की दौड़, ये 7 टीमें रेस में, जानिए बाबर एंड कंपनी कैसे कर सकती है क्वालीफाई

Pakistan Semi Final Scenario: बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान ने आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के 35वें मुकाबले में न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुईस मेथड के जरिए 21 रनों से हराकर एक बार फिर सेमीफाइनल की रेस दिलचस्प बना दी है.

PAK vs NZ: पाकिस्तान की जीत के बाद दिलचस्प हुई सेमीफाइनल की दौड़, ये 7 टीमें रेस में, जानिए बाबर एंड कंपनी कैसे कर सकती है क्वालीफाई
PAK vs NZ: पाकिस्तान की जीत के बाद दिलचस्प हुई सेमीफाइनल की दौड़

Pakistan Semi Final Scenario: बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान ने आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के 35वें मुकाबले में न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुईस मेथड के जरिए 21 रनों से हराकर एक बार फिर सेमीफाइनल की रेस दिलचस्प बना दी है. न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली इस जीत के बाद पाकिस्तान सेमीफाइनल की दौड़ में बनी हुई है, साथ ही इंग्लैंड, नीदरलैंड्स और श्रीलंक की रेस में बनी हुई हैं. वहीं दक्षिण अफ्रीका को भी इसका फायदा हुआ है और वो सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बन गई है. यानि सिर्फ तीन टीमें, भारत, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश (जो बाहर हो गई है) सभी टीमें सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई हैं और सिर्फ दो स्पॉट बचे हुए हैं. हालांकि, पाकिस्तान की स्थिति इन टीमों की स्थिति में बेहतर है. ऐसे में पाकिस्तान क्या क्वालीफाई कर सकती है, यह बड़ा सवाल बना हुआ है.

ऐसे कर सकती है पाकिस्तान क्वालीफाई

पाकिस्तान के अब 8 मैचों में 4 जीत के साथ 8 अंक है और उसका नेट रन रेट +0.036 का है. पाकिस्तान को क्वालीफाई करने के लिए जरुरी है कि अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया अपने अगले सभी मुकाबले हार जाए और न्यूजीलैंड को हार मिले या फिर वो बड़ी जीत ना दर्ज कर पाए.

ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच 7 नवंबर को होना है. दोनों ही टीमें 8-8 अंकों पर हैं. ऐसे में दोनों में से कोई एक टीम 10 अंक तक जरुर पहुंचेगी. यानि एक और स्पॉट बुक हो जाएगा.

पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी मुकाबला खेलना है और उसे इस मैच में बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी. ताकि अगर न्यूजीलैंड जीते भी तो पाकिस्तान का नेट रन रेट कीवी टीम के मुकाबले बेहतर हो. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड अगर अपने आखिरी मैच जीत जाती हैं तो मामला नेट रन रेट पर आकर रुकेगा.

अगर पाकिस्तान अपने आखिरी मुकाबले में हारती हैं तो उसे उम्मीद करनी होगी कि अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड अपने मैचों में बड़े अंतर से हारें और उनका नेट रन रेट पाकिस्तान से मुकाबले खराब हो. दूसरी तरफ श्रीलंका, नीदरलैंड्स और इंग्लैंड कम से कम एक मैच हार जाए.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: हार्दिक पांड्या के बाहर होने पर केएल राहुल को मिली ये जिम्मेदारी, अब इस रोल में देंगे दिखाई

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: दिल्ली की जहरीली हवा के चलते श्रीलंका ने रद्द किया अभ्यास सत्र, क्या विश्व कप का मैच होगा रद्द?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
PAK vs ENG: पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन का हुआ ऐलान, पूर्व कप्तान को नहीं मिली जगह
PAK vs NZ: पाकिस्तान की जीत के बाद दिलचस्प हुई सेमीफाइनल की दौड़, ये 7 टीमें रेस में, जानिए बाबर एंड कंपनी कैसे कर सकती है क्वालीफाई
Zaheer Khan reveals his Fab 4 among the current fast bowlers in Test cricket
Next Article
जहीर खान ने चुना टेस्ट क्रिकेट के 'फैब फोर' तेज गेंदबाज, इन खिलाड़ियों को दी जगह, खतरनाक बॉलर बाहर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com