हार्दिक पंड्या- धोनी नहीं बल्कि यह दिग्गज है दुनिया का सबसे बड़ा क्लीन हिटर है, मैथ्यू हेडन ने बताया

Matthew Hayden on cleanest striker of cricket ball: मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने उस खिलाड़ी के नाम का ऐलान किया है जो विश्व क्रिकेट में सबसे बड़ा क्लीन हिटर है.

हार्दिक पंड्या- धोनी नहीं बल्कि यह दिग्गज है दुनिया का सबसे बड़ा क्लीन हिटर है, मैथ्यू हेडन ने बताया

Matthew Hayden on big hitter in cricket

Matthew Hayden: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ 211 रनों के शानदार लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के विकेटकीपर-बल्लेबाज के दमदार प्रदर्शन के बाद निकोलस पूरन को दुनिया का सबसे क्लीन हिटर बताया. जैसे ही मार्कस स्टॉयनिस ने 63 गेंदों पर नाबाद 124 रन बनाकर पहला शतक लगाया, पूरन ने दूसरे छोर से 15 गेंदों में 34 रन की पारी खेलकर उनका समर्थन किया और अपने घर में गत चैंपियन के खिलाफ रिकॉर्ड रन चेज़ को अंजाम दिया. दीपक हुडा ने भी छह गेंदों में 17 रन बनाकर रिकॉर्ड जीत में अपनी भूमिका निभाई. चेन्नई के खिलाफ लखनऊ के बल्लेबाजी प्रदर्शन पर बोलते हुए हेडन ने पूरन की प्रशंसा की और कहा कि 28 वर्षीय खिलाड़ी के पास गति और स्पिन दोनों के खिलाफ खेलने के लिए शॉट्स के बेहतरीन विकल्प हैं. ये भी पढ़े-  T20 World Cup 2024 के लिए वीरेन्द्र सहवाग ने भारतीय प्लेइंग XI का किया ऐलान, इन खिलाड़ियों को दी जगह

हेडन ने स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट लाइव पर कहा, "मैं निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) के बारे में भी ऐसा कह सकता हूं. पडिक्कल ने आउट होने से पहले जो 19 गेंदें खेलीं, वह मार्कस स्टॉयनिस को भारी दबाव में डाल रही थी. लेकिन पूरन ने यह दबाव कम किया.  मुझे लगता है कि इस आईपीएल (IPL) में निकोलस पूरन दुनिया के सबसे क्लीन हिटर हैं. 

हेडन ने आगे चर्चा की कि एलएसजी पूरन का उपयोग कैसे कर सकता है और सुझाव दिया कि बाएं हाथ का बल्लेबाज स्टॉयनिस के साथ ऊपरी क्रम में आ सकता है. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वेस्टइंडीज के लिए अपनी भूमिका के समान लंबे समय तक बल्लेबाजी कर सकता है. हेडन ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, "ठीक है, मैंने अपने साथी जस्टिन लैंगर के साथ इस बारे में चर्चा की है कि वे उसका उपयोग कहां करते हैं. वहां दो विचार धाराएं हैं. एक विचारधारा है जो कहती है, हमें 5वें और 6वें स्थान पर बल्लेबाजी करने वाले किसी व्यक्ति की जरूरत है और निकोलस पूरन बिल्कुल ऐसा कर सकते हैं."


ये भी पढ़े-  "वह बिल्कुल अजहरुद्दीन की तरह है...", पूर्व भारतीय दिग्गज ने 22 साल के इस बल्लेबाज को बताया भारतीय क्रिकेट का दूसरा अजहर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, "लेकिन फिर आप देखते हैं, देवदत्त पडिक्कल जैसा कोई व्यक्ति, जिसके पास वह टूर्नामेंट नहीं था जिसकी आप उससे उम्मीद करते थे. आपके पास पूरन के रूप में एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी है जो ऊपरी क्रम में आ सकता है स्टोइनिस के साथ और 4 पर संयोजन में और लंबे समय तक बल्लेबाजी कर सकते हैं और यही वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भी कर रहे हैं.  इसलिए, जाहिर है, वे अभी भी निचले क्रम में एलएसजी के लिए अपनी भूमिका निभाने में वास्तव में सहज हैं., मुझे लगता है कि अभी भी गुंजाइश है क्योंकि टूर्नामेंट थोड़ा कड़ा हो गया है और स्कोरबोर्ड दबाव एक विकल्प बन गया है.  आप टीम के लिए इसे आगे ले जाने के लिए एक अनुभवी अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी चाहते हैं."