विज्ञापन

अर्शदीप और सिराज नहीं बल्कि इस गेंदबाज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए करना चाहिए भारतीय टीम में शामिल, पूर्व गेंदबाजी कोच ने बताया

IND vs AUS Test Series: भारतीय टीम, नवंबर में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाने वाली है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है.

अर्शदीप और सिराज नहीं बल्कि इस गेंदबाज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए करना चाहिए भारतीय टीम में शामिल, पूर्व गेंदबाजी कोच ने बताया
Mohammed Siraj and Arshdeep Singh. Akash Deep

Paras Mhambrey on Prasidh Krishna: भारतीय टीम नवंबर में ऑस्ट्रेलियाई दौरे (IND vs AUS Test Series)  पर जाने वाली है. ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भारतीय टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ऐसे दो गेंदबाज हैं जो टीम का अहम हिस्सा होंगे और अहम भूमिका में नजर आएंगे. इसके अलावा टीम में तीसरा गेंदबाज कौन होगा, इसको लेकर अभी से चर्चा शुरू हो गई है. तीसरे तेज गेंदबाज के लिए मोहम्मद सिराज या फिर अर्शदीप सिंह को टीम में शामिल किया जा सकता है, लेकिन भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे ऐसा नहीं मानते हैं. 

क्रिकबज के साथ बात करते हुए पारस महाम्ब्रे ने तीसरे गेंदबाज के विकल्प को लेकर अपनी राय दी है और माना है कि तीसरे गेंदबाज के लिए सबसे अच्छा विकल्प प्रसिद्ध कृष्णा हो सकते हैं. 

पारस महाम्ब्रे ने प्रसिद्ध कृष्णा को लेकर बात की और कहा कि. "उनकी गेंद ऑस्ट्रेलियाई परिस्थिती में भारत को फायदा दिला सकती है. " पूर्व भारतीय गेंदबाज कोच ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, "कूकाबुरा एक अलग तरह की गेंद है और आपको शुरुआती 30-35 ओवरों में इसका पूरा इस्तेमाल करना होगा क्योंकि तब आप विकेट ले सकते हैं. आपको ऐसे गेंदबाजों की तलाश करनी होगी जो टीम के लिए यह काम कर सकें,"

पूर्व गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे ने आगे कहा, " बाउंस एक बड़ी भूमिका निभाएगा, और यहीं पर मैं प्रसिद्ध कृष्णा को एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए देखता हं. मैं चाहता हूं कि वह दलीप ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करे और अपनी दावेदारी पेश करें . जब ऑस्ट्रेलिया में गेंद 30-35 ओवर पुरानी हो जाती है, तो आपके पास एक ऐसा गेंदबाज होना चाहिए, जिसके पास कुछ अलग हो और उछाल भी ऐसी चीज हो जिस पर आप भरोसा कर सकें.

बता दें कि प्रसिद्ध कृष्णा चोटों से जूझ रहे हैं और दलीप ट्रॉफी 2024 के पहले दौर से बाहर हो गए हैं. वह निचले क्वाड्रिसेप्स सर्जरी से उबर नहीं पाए हैं. अब देखवना है कि प्रसिद्ध कृष्णा आगे किस तरह से अपने आपको फिट करते हैं और टीम में वापसी करने में सफल रहते हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: कप्तान रोहित का बड़ा इशारा, लौट आएगा टीम इंडिया का 'क्राइसिस मैन', बांगलादेश के खिलाफ मचाएगा बल्ले से तबाही
अर्शदीप और सिराज नहीं बल्कि इस गेंदबाज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए करना चाहिए भारतीय टीम में शामिल, पूर्व गेंदबाजी कोच ने बताया
Brad Hogg picks India’s Playing XI in the first Test against Bangladesh, leaves out KL Rahul and Axar Patel
Next Article
IND vs BAN: ब्रैड हॉग ने चुनी बांग्लादेश के खिलाफ भारत की प्लेइंग 11, दो बड़े दिग्गज को बाहर कर चौंकाया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com