विज्ञापन
This Article is From Feb 18, 2024

एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल नहीं बल्कि IPL में इस खिलाड़ी से डरते थे गौतम गंभीर, खुद किया खुलासा

 Gautam Gambhir on Rohit Sharma:  आईपीएल (IPL) में एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल (AB de Villiers, nor chris gayle) ने अपने कारनामें से विश्व क्रिकेट को चौंकाया है

एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल नहीं बल्कि  IPL में इस खिलाड़ी से डरते थे गौतम गंभीर, खुद किया खुलासा
Gautam Gambhir on Rohit Sharma , गंभीर का खुलासा

 Gautam Gambhir on Rohit Sharma:  आईपीएल (IPL) में एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल (AB de Villiers, nor chris gayle) ने अपने कारनामें से विश्व क्रिकेट को चौंकाया है. डिविलियर्स और गेल जब भी किसी टीम के खिलाफ खेलते थे, तो विरोधी टीम के कप्तान की हालत हमेशा पतली रहा करती थी. यही कारण है कि डिविलियर्स और गेल को आईपीएल का सबसे खतरनाक खिलाड़ी माना जाता है लेकिन केकेआर के पूर्व कप्तान और वर्तमान में मेंटॉर गौतम गंभीर इससे अलग सोचते हैं. दरअसल, जब आईपीएल में गंभीर खेला करता थे तो उन्हें न तो डिविलियर्स और ना ही क्रिस गिल से खौंफ खाते थे, बल्कि गंभीर को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से डर लगता था. 

स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए गंभीर ने अपनी बात रखी और कहा कि, "रोहित शर्मा एक ऐसे खिलाड़ी थे जिसके लिए ज्यादा से ज्यादा सावधानी बरतनी पड़ती थी. रोहित ही मेरे लिए ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने मुझे काफी परेशान किया है. उनके खिलाफ मैच होता था तो उस दिन से पहले मेरी रातों की नींद उड़ जाती थी". 

गंभीर ने आईपीएल में केकेआर को अपनी कप्तानी में दो बार खिताब दिलाया है. गंभीर ने कहा कि, "जब मैं कप्तान था तो मैंने किसी दूसरे खिलाड़ी के लिए कभी भी कोई प्लान नहीं बनाया लेकिन रोहित के लिए हमने प्लान ए, प्लान बी और प्लान सी तक बनाया है. रोहित मेरे लिए वो बल्लेबाज थे जो बड़े आसानी से मैच को पलट सकते हैं. यही कारण था कि जब भी उनके खिलाफ मैच होता तो हमें काफी प्लान बनानी पड़ती थी."

बता दें कि इस बार आईपीएल मार्च में होना है. गंभीर एक बार फिर केकेआर से जुड़ गए हैं. पहले गंभीर लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम के मेंटॉर थे लेकिन अब वो केकेआर के मेंटॉर बन गए हैं. अब देखना है कि बतौर मेंटॉर गंभीर केकेआर को फिर से खिताब दिलाने का काम कर पाएंगे या नहीं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
National Cricket League: जेम्स फुलर, डेविड मालन की आक्रमक बल्लेबाजी, टेक्सास ग्लेडियेटर्स ने लॉस एंजिल्स वेव्स को हराया
एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल नहीं बल्कि  IPL में इस खिलाड़ी से डरते थे गौतम गंभीर, खुद किया खुलासा
BCCI allowed more players to be retained, but did "this game" as well. It would be tough for franchise to retain more than four players, know in detail
Next Article
टीमों के लिए 4 से ज्यादा खिलाड़ियों को रिटेन करना मुश्किल, बीसीसीआई ने कर दिया यह "खेला" भी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com