IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अंपायरिंग पैनल की घोषणा, ये भारतीय करेंगे अंपायरिंग

IND vs ENG: आईसीसी पैनल (ICC) पैनल में शामिल भारत के तीन अंपायर इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में अंपायरिंग करेंगे जबकि वीरेंदर शर्मा और अनिल चौधरी का टेस्ट प्रारूप में मैदान पर यह पदार्पण हो

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अंपायरिंग पैनल की घोषणा, ये भारतीय करेंगे अंपायरिंग

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अंपायरिंग पैनल की घोषणा, ये भारतीय करेंगे अंपायरिंग

IND vs ENG: आईसीसी पैनल (ICC) पैनल में शामिल भारत के तीन अंपायर इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में अंपायरिंग करेंगे जबकि वीरेंदर शर्मा और अनिल चौधरी का टेस्ट प्रारूप में मैदान पर यह पदार्पण होगा. चौधरी और शर्मा आईसीसी अमीरात पैनल के सदस्य हैं. इनके साथ एलीट पैनल में भारत के प्रतिनिधि नितिन मेनन भी शामिल होंगे जो पिछले टेस्ट मैच में मैदानी अंपायर रह चुके हैं . कोरोना महामारी के कारण आईसीसी ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के सभी मैचों के लिये घरेलू टीम के मैच अधिकारियों को मंजूरी दी है. भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज पांच फरवरी से खेली जायेगी. इसके पीछे तर्क यह दिया गया है कि टीमों को अंपायरों के फैसले की समीक्षा (डीआरएस) अपील के तीन मौके मिलते हैं जिससे गलत फैसलों की गुंजाइश कम रह जाती है.

Ind vs Eng: इंग्लैंड बैटिंग कोच ग्राह्म थोर्प ने टीम इंडिया को बताया कि क्या है सीरीज जीतने का मंत्र

इससे पहले तमिलनाडु के सुंदरम रवि को टेस्ट में लगातार खराब प्रदर्शन के कारण पैनल से बाहर कर दिया गया था. मेनन भारत के सबसे युवा अंपायरों में से है. वहीं शर्मा वनडे और एक टी20 में अंपायरिंग कर चुके हैं.चौधरी 20 वनडे और 28 टी20 में मैदान पर अंपायरिंग कर चुके हैं. मेनन ने तीन टेस्ट, 24 वनडे और 16 टी20 में अंपायरिंग की है । तीनों आईपीएल में नियमित तौर पर अंपायरिंग करते रहे हैं.

पाकिस्तानी स्पिनर नौमन अली का नाम इतिहास में दर्ज, कारनामा करने वाले 71 साल में पहले गेंदबाज बने


भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 5 फरवरी को खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच चेन्नई में खेला जाएंगे तो वहीं आखिरी 2 मैच अहमदाबाद में खेला जाना है. सीरीज के  लिए दोनों टीमों के खिलाड़ी चेन्नई के होटल में क्वारंटीन में रह रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ​



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)