यह ख़बर 30 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

एक भी भारतीय नहीं 'आईसीसी टेस्ट टीम ऑफ द ईयर' में

खास बातें

  • पिछले पूरे साल शर्मनाक प्रदर्शन करने वाली टीम इंडिया का कोई सदस्य ICC टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया, जबकि दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाड़ियों का दबदबा बना रहा।
कोलंबो:

पिछले साल शर्मनाक प्रदर्शन करने वाली भारतीय टेस्ट टीम का कोई भी सदस्य इस साल आईसीसी की टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया है, जबकि दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाड़ियों का दबदबा टीम में साफ दिखाई दे रहा है।

दरअसल, भारतीय टीम को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने लगातार आठ टेस्ट मैचों में हराया, जिससे आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भी भारत का शीर्ष स्थान छिन गया था।

गुरुवार को आईसीसी सालाना पुरस्कारों के साथ-साथ टेस्ट टीम का भी ऐलान किया गया, जिसमें दक्षिण अफ्रीका के पांच और इंग्लैंड के तीन खिलाड़ी शामिल हैं। टीम का चयन 4 अगस्त, 2011 से 6 अगस्त, 2012 के बीच टीमों और खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर वेस्ट इंडीज के महान बल्लेबाज क्लाइव लॉयड की अगुवाई वाले पैनल ने किया।

टीम की कप्तानी और विकेटकीपिंग का दारोमदार क्रमशः ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी माइकल क्लार्क और इंग्लैंड के मैट प्रायर को सौंपा गया है। दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन लगातार पांचवें साल इस टीम का हिस्सा बने हैं, जबकि दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला व जैक कैलिस तथा श्रीलंका के कुमार संगकारा लगातार तीसरी बार, और इंग्लैंड के एलेस्टेयर कुक व स्टुअर्ट ब्रॉड लगातार दूसरी बार टीम में शामिल किए गए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चुनी गई टीम इस प्रकार है (बल्लेबाजी क्रम से) :
एलेस्टेयर कुक (इंग्लैंड),
हाशिम अमला (दक्षिण अफ्रीका),
कुमार संगकारा (श्रीलंका),
जैक कैलिस (दक्षिण अफ्रीका),
माइकल क्लार्क (ऑस्ट्रेलिया),
शिवनारायण चंद्रपाल (वेस्ट इंडीज),
मैट प्रायर (इंग्लैंड),
स्टुअर्ट ब्रॉड (इंग्लैंड),
सईद अजमल (पाकिस्तान),
वेर्नोन फिलांडर (दक्षिण अफ्रीका),
डेल स्टेन (दक्षिण अफ्रीका),
12वां खिलाड़ी एबी डिविलियर्स (दक्षिण अफ्रीका)।