विज्ञापन

NZ vs PNG: न्यूजीलैंड ने पपुआ न्यू गीनी को दी 7 विकेट से मात

NZ vs PNG: इससे पहले न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने क्रिकेट के नवजात देश को आइना दिखाते हुए सिर्फ 78 रनों पर उसे ढेर कर दिया.

NZ vs PNG: न्यूजीलैंड ने पपुआ न्यू गीनी को दी 7 विकेट से मात
NZ vs PNG Live: न्यूजीलैंड और पपुआ न्यू गिनी के बीच मुकाबला इतिहास में दर्ज हो गया
त्रिनिडाड:

New Zealand vs Papua New Guinea: जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) में त्रिनिडाड के ब्रॉयन लारा स्टेडियम में सोमवार को खेले गए खेले गए ऐतिहासिक मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पपुआ न्यू गिनी को आसानी से 7 विकेट से मात दे दी. बहुत ही आसान 79 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही, जब उसके ओपनर फिन एलेन (0) बिना खाता खोले आउट हो गए, तो आईपीएल की देन कहे गए रचिन रवींद्र (6) दहाई का भी आंकड़ा नहीं छू सके, लेकिन स्कोर इतना कम था कि कोई दिक्कत होनी ही नहीं थी. डेवोन कॉनवे (35), विलियमसन (नाबाद 18) और डारेल मिचेल (19) ने सहजता से 12.2 ओवरों में ही न्यूजीलैंड को जीत दिला दी.

पहली पाली में पपुआ न्यू गीनी की शुरुआत बहुत ही खराब रही, जब उसके कप्तान असद वाला (6) सहित दूसरे ओवर टोनी उरा (1) सस्ते में ही पवेलियन लौट गए. बीच में थोड़ी देर के लिए चार्ल्स एमिनी (17) और सेसे बाउ (12) ने टिकने की कोशिश जरूर की, लेकिन विकेटों का गिरना निमयित अंतराल पर जारी रहा. उसके आठ बल्लेबाज दहाई का भी आंकड़ा नहीं छू  सके. लॉकी फर्ग्युसन ने तीन, तो बोल्ट, साऊदी और इश सोढ़ी ने दो-दो विकेट चटकाए, तो सैंटनर को एक विकेट मिला.

 SCORE BOARD

इससे पहले न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने क्रिकेट के नवजात देश को आइना दिखाते हुए सिर्फ 78 रनों पर उसे ढेर कर दिया. मैच में खेलीं रहीं दोनों देशों की फाइनल XI इस प्रकार रहीं:

न्यूजीलैंड : फिन एलेन, डेवोन कांवे (विकेट कीपर), रचीन रवींद्र, केन विलियमसन (कप्तान), डैरेल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट.

पापुआ न्यू गिनी: टोनी युरा, सेसे बाउ, असद वाला (कप्तान), हिरी हिरी, चार्ल्स अमिनी, किप्लिन डोरीगा (विकेट कीपर), अलै नाओ, चैड सोपर, नॉर्मन वनुआ, काबुआ मोरिया, जॉन कारिको 


NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban: "इशान की अनदेखी रोको", सोशल मीडिया गूंज उठा, बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे विकेटकीपर नहीं बन सके लेफ्टी प्लेयर
NZ vs PNG: न्यूजीलैंड ने पपुआ न्यू गीनी को दी 7 विकेट से मात
Ramiz Raja big statement on team india performence vs bangladesh in first test rishabh pant and gill century
Next Article
IND vs BAN: "ये पुराना भारत...", बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया के प्रदर्शन पर रमीज़ राजा का बयान हुआ वायरल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com