काइल जैमीसन को भारी पड़ा गया बांग्लादेश के बल्लेबाज यासिर अली से पंगा, जानिए ICC ने क्या एक्शन लिया

24 महीने में यह काइल जैमीसन का तीसरा उल्लघंन था जिससे उनके कुल डिमैरिट अंक तीन हो गये हैं.

काइल जैमीसन को भारी पड़ा गया बांग्लादेश के बल्लेबाज  यासिर अली से  पंगा, जानिए ICC ने क्या एक्शन लिया

बांग्लादेश के खिलाफ समाप्त हुए दूसरे टेस्ट के दौरान की घटना

खास बातें

  • क्राइस्टचर्च टेस्ट का है मामला
  • मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगा
  • यासिर अली को आउट करने के किया था गलत भाषा का इस्तेमाल
नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन (Kyle Jamieson) को क्राइस्टचर्च (Christchurch) में बांग्लादेश के खिलाफ समाप्त हुए दूसरे टेस्ट के दौरान यासिर अली को आउट करने के बाद ‘अनुचित भाषा' इस्तेमाल करने के लिये मंगलवार को उनकी मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. आईसीसी (ICC) के बयान के अनुसार जैमीसन ने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिये आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 का उल्लघंन किया जो एक अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान ऐसी भाषा, एक्शन या हाव भाव का इस्तेमाल करने से संबंधित है जो एक बल्लेबाज को आउट होने बाद आक्रामक प्रतिक्रिया के लिये उकसा सकता है. 

यह पढ़ें- फिर हनुमा विहारी पर गिरी 'गाज', फॉर्म में होने के बावजूद नहीं मिली टीम में जगह

इसके अलावा एक डिमेरिट अंक भी जैमीसन के अनुशासनात्मक रिकार्ड में जोड़ दिया गया है जिनका 24 महीने में यह तीसरा उल्लघंन था जिससे उनके कुल डिमैरिट अंक तीन हो गये हैं. इससे पहले जैमीसन ने 23 मार्च 2021 को बांग्लादेश के खिलाफ क्राइस्टचर्च में वनडे में और पाकिस्तान के खिलाफ तौरंगा में 28 दिसंबर 2020 को टेस्ट मैच में आईसीसी आचार संहिता का उल्लघंन किया था.


यह पढ़ें- BBL: विकेट लेते ही 'मास्क' पहनने लगा पाकिस्तानी बॉलर, फिर ऐसे मनाया जश्न, देखें Video

आईसीसी (ICC) के अनुसार यह घटना सोमवार को बांग्लादेश की पहली पारी के 41वें ओवर में हुई जब जैमीसन ने यासिर अली को आउट किया और अनुचित भाषा का इस्तेमाल किया. जैमीसन ने उल्लंघन और मैच रैफरी जेफ क्रो द्वारा लगाया गया जुर्माना स्वीकार कर लिया है. मैदानी अंपायर क्रिस गाफाने और वायने नाइट्स, तीसरे अंपायर क्रिस ब्राउन और चौथे अंपायर शॉन हेग ने आरोप तय किये. लेवल एक उल्लघंन में न्यूनतम जुर्माना आधिकारिक फटकार है जबकि अधिकतम जुर्माना खिलाड़ी के मैच फीस का 50 प्रतिशत काटना और एक या दो डिमेरिट अंक हैं.

जोहानिसबर्ग टेस्ट में नहीं खेले विराट कोहली, क्रोनोलॉजी से क्या समझें?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


. ​