फिर हनुमा विहारी पर गिरी 'गाज', फॉर्म में होने के बावजूद नहीं मिली टीम में जगह

भारत के इस  दौरे से पहले इंडिया A की टीम साउथ अफ्रीका में चार दिवसीय तीन मैच खेलने गई थी जिसमें उन्होंने 75 की औसत से रन बनाए थे. तीन हॉफ सेंचुरी की मदद से उन्होंने उन मैचों में 227 रन बनाए थे.

फिर हनुमा विहारी पर गिरी 'गाज', फॉर्म में होने के बावजूद नहीं मिली टीम में जगह

हनुमा विहारी एक बार फिर नजरअंदाज हुए

खास बातें

  • हनुमा विहारी को नहीं मिली टीम में जगह
  • अच्छी फॉर्म में हनुमा विहारी
  • विराट कोहली वापस आ गए हैं टीम में
नई दिल्ली:

भारतीय टीम मंगलवार से केपटाउन ( Cape Town Test) में सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में खेल रही है. पिछले मैच में जोहान्सबर्ग में विराट कोहली ( Virat Kohli) अपनी पीठ में ऐठन की वजह से नहीं खेल पाए थे लेकिन अब कप्तान विराट कोहली टीम में वापस आ गए हैं और अच्छी फॉर्म में चल रहे हनुमा विहारी को इसके चलते अब टीम से बाहर होना पड़ा. पिछले कुछ समय से हम देखते आ रहे हैं कि हनुमा विहारी कभी भी टीम इंडिया में अपनी जगह को पक्की नहीं कर पाए हैं बावजूद इसके कि वे बड़े मौकों पर टीम के काम आए हैं. भारतीय टीम के साउथ अफ्रीका (South Africa) दौरे से पहले इंडिया ए (India A) के लिए हनुमा विहारी ने अच्छा प्रदर्शन किया.

यह पढ़ें- चीनी कंपनी Vivo की जगह टाटा ग्रुप बनेगा IPL का टाइटल प्रायोजक

अब टीम को देखकर तो साफ ऐसा लग रहा है कि टीम मैनेजमेंट सीनियर खिलाडियों को ही ज्यादा तवैजो दे रहा है. भारतीय मीडिल ऑर्डर रन बनाने में नाकाम है लेकिन इसके बावजूद फॉर्म में चल रहे हनुमा विहारी (Hanuma vihari) को टीम ही टीम से बाहर किया गया है.  अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा तीसरे मैच में भी टीम इंडिया का हिस्सा हैं. 


अफ्रीका में अच्छी फॉर्म दिखा चुके हैं हनुमा विहारी
भारत के इस दौरे से पहले इंडिया A की टीम साउथ अफ्रीका में चार दिवसीय तीन मैच खेलने गई थी जिसमें उन्होंने 75 की औसत से रन बनाए थे. तीन हॉफ सेंचुरी की मदद से उन्होंने उन मैचों में 227 रन बनाए थे. इसके बाद उनको भारत के लिए पहले मैच में मौका नहीं मिला था. दूसरे मैच में जोहान्सबर्ग में उन्हें मौका मिला और उस मैच में उन्होंने अपने आप को साबित भी किया.  दूसरे मैच की दूसरी पारी में हनुमा ने 40 रनों की नाबाद पारी खेली थी. लेकिन इसके बावजूद उन्हें केपटाउन में मौका नहीं मिला अब विराट के टीम में वापस आ जाने से एक बार हनुमा विहारी को ही बली का बकरा बनाया गया है. 

यह भी पढ़ें- BBL: विकेट लेते ही 'मास्क' पहनने लगा पाकिस्तानी बॉलर, फिर ऐसे मनाया जश्न, देखें Video

तीसरे और अंतिम मैच में टीमें :  

केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव

साउथ अफ्रीका (प्लेइंग इलेवन): डीन एल्गर (कप्तान), एडेन मार्कराम, कीगन पीटरसन, रस्सी वैन डेर डूसन, टेम्बा बावुमा, काइल वेरेने (विकेटकीपर), मार्को जेनसेन, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, डुआने ओलिवियर, लुंगी एनगिडी

जोहानिसबर्ग टेस्ट में नहीं खेले विराट कोहली, क्रोनोलॉजी से क्या समझें?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com