अब सिक्योरिटी से हरी झंडी मिलने के बाद ही पाकिस्तान जाएगी न्यूजीलैंड, तालिबान बना वजह

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक सूत्र ने कहा, ‘डिकासन हाल के वर्षों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद और अन्य बोर्ड के लिये पाकिस्तान का नियमित दौरा करके सुरक्षा और अन्य क्रिकेट संबंधित जानकारियां देते रहे हैं इसलिये हमें पूरा भरोसा है कि अफगानिस्तान में उत्पन्न हालात के बाद इस क्षेत्र में सुरक्षा स्थिति की वास्तविक रिपोर्ट देने के लिये उनसे बेहतर कोई नहीं हो सकता.

अब सिक्योरिटी से हरी झंडी मिलने के बाद ही पाकिस्तान जाएगी न्यूजीलैंड, तालिबान बना वजह

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएंगे

कराची:

न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम सुरक्षा सलाहकार रेग डिकासन से हरी झंडी मिलने के बाद ही पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी क्योंकि उसके कुछ खिलाड़ियों ने पड़ोसी देश अफगानिस्तान में तालिबानी सत्ता के काबिज होने के कारण यहां के दौरे पर सुरक्षा चिंतायें व्यक्त की थी. न्यूजीलैंड को रावलपिंडी और लाहौर में तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिये 11 सितंबर को इस्लामाबाद पहुचंना है. यह श्रृंखला तीन अक्टूबर तक चलेगी. 

तब सिराज अनगिनत बार फूट-फूटकर रोए, लेकिन कभी भी मैदान पर आधा-अधूरा प्रयास नहीं किया

न्यूजीलैंड क्रिकेट के अधिकारियों ने हालांकि अब पाकिस्तान के सुरक्षा हालात जानने के लिये अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और विशेषज्ञ रेग डिकासन की सेवायें लेने का फैसला किया है. डिकासन इस हफ्ते के अंत में पाकस्तान का दौरा करेंगे और यहां की सुरक्षा और कोविड-19 तैयारी का आकलन करेंगे जिसके बाद उन्हें सलाह देंगे कि न्यूजीलैंड को अपनी टीम वहां भेजनी चाहिए या नहीं.

ऑस्ट्रेलिया ने किया टी20 विश्व कप के लिए टीम का ऐलान, यह चयन बना सरप्राइज पैकेज


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक सूत्र ने कहा, ‘डिकासन हाल के वर्षों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद और अन्य बोर्ड के लिये पाकिस्तान का नियमित दौरा करके सुरक्षा और अन्य क्रिकेट संबंधित जानकारियां देते रहे हैं इसलिये हमें पूरा भरोसा है कि अफगानिस्तान में उत्पन्न हालात के बाद इस क्षेत्र में सुरक्षा स्थिति की वास्तविक रिपोर्ट देने के लिये उनसे बेहतर कोई नहीं हो सकता.'न्यूजीलैंड के पहले ही अपनी कमजोर टीम भेजने की उम्मीद है क्योंकि उसके सात से आठ शीर्ष खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग की अपनी प्रतिबद्धताओं के कारण इस दौरे पर नहीं आयेंगे. इन खिलाड़ियों में कप्तान केन विलियमसन भी शामिल हैं.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले मोहम्मद कैफ ने श्रीलंका सीरीज को लेकर खास बात की थी. ​