यह ख़बर 10 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

नए नियमों से गेंदबाजों की मुश्किलें बढ़ी : हरभजन

खास बातें

  • हरभजन ने कहा कि नए नियम एशियाई परिस्थितियों में तभी कारगर साबित होंगे जबकि नई दिल्ली जैसी पिचें तैयार की जाएं जहां हाल में भारत और पाकिस्तान के बीच एक-दिवसीय मैच खेला गया था।
जमशेदपुर:

भारतीय टीम से बाहर चल रहे ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने गुरुवार को कहा कि आईसीसी के एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए नए नियमों से गेंदबाजों को काफी मुश्किलें होंगी। हरभजन ने कहा कि नए नियम एशियाई परिस्थितियों में तभी कारगर साबित होंगे जबकि नई दिल्ली जैसी पिचें तैयार की जाएं जहां हाल में भारत और पाकिस्तान के बीच एक-दिवसीय मैच खेला गया था।

हरभजन ने कहा, ‘‘एशियाई परिस्थितियों में आईसीसी के नए नियम सही नहीं है। यदि नई दिल्ली जैसी पिच बनाई जाती है जिससे बल्लेबाजों, तेज गेंदबाजों और स्पिनरों को मदद मिल रही थी तो फिर इस तरह के नियम कारगर साबित हो सकते हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं यही सलाह दूंगा कि इस तरह के विकेट बनाए जाने चाहिए जो गेंदबाजों के मददगार हों विशेषकर जिनसे मैच के बीच के ओवरों में गेंदबाजों को मदद मिले।’’ नए नियमों के अनुसार दोनों छोर से दो नई गेंद का उपयोग किया जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गेंदबाज एक ओवर में दो बाउंसर कर सकते हैं लेकिन पावरप्ले के अलावा अन्य ओवरों में भी केवल चार क्षेत्ररक्षक ही तीस गज के दायरे के बाहर रहेंगे।