विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024: "मुंबई इंडियंस की कहानी समाप्त..." इरफान पठान ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर उठाए सवाल, टीम में दरार को लेकर कही ये बात

Irfan Pathan Big Statament on Mumbai Indians: पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने शुक्रवार रात कोलकाता नाइट राइडर्स से 24 रन से मिली निराशाजनक हार के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या की तीखी आलोचना की. पठान ने उन महत्वपूर्ण क्षणों पर प्रकाश डाला जहां उनका मानना ​​​​था कि मुंबई इंडियंस लड़खड़ा गयी थी.

Read Time: 4 mins
IPL 2024:
Irfan Pathan: इरफान पठान ने प्लेऑफ की रेस से बाहर होने के बाद दिया बड़ा बयान

Irfan Pathan Big Statament on Mumbai Indians: पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने शुक्रवार रात कोलकाता नाइट राइडर्स से 24 रन से मिली निराशाजनक हार के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या की तीखी आलोचना की. पठान ने उन महत्वपूर्ण क्षणों पर प्रकाश डाला जहां उनका मानना ​​​​था कि मुंबई इंडियंस लड़खड़ा गयी थी. इस दौरान उन्होंने विशेष रूप से मैदान पर पांड्या के निर्णय लेने पर ध्यान केंद्रित किया. पहले बल्लेबाजी कर रही कोलकाता एक समय 57/5 पर संघर्ष कर रही थी, लेकिन इसके बाद पांड्या ने नमन धीर का उपयोग किया और इरफान मुंबई के कप्तान के इस फैसले से खुश नहीं हैं. पठान ने सुझाव दिया कि मुंबई को 20 रन महंगे पड़े, जिससे केकेआर को 170 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में मदद मिली. बता दें, इस हार के साथ ही मुंबई इंडियंस प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है.

मुंबई इंडियंस की हार के बाद इरफ़ान पठान ने इंस्टाग्राम पर कहा,"मुंबई इंडियंस की कहानी आईपीएल 2024 में समाप्त हो गई है. यह इतनी अच्छी टीम थी पेपर पर लेकिन उसे मैनेज नहीं किया गया. हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर जो सवाल उठ रहे थे, वो सही सवाल थे क्योंकि आज फिर दोबारा जब केकेआर के सामने आपने 57 पर 5 विकेट गिरा दी, केकेआर की, तो उसके बाद आपको नमन धीर को लगातार तीन ओवर देने की कोई जरुरत ही नहीं थी.आपको अपने प्रमुख गेंदबाजों को लेकर आना था. आप अपने छठे गेंदबाज को तीन ओवर डला दिए वहां पर साझेदारी बन गई वेंकटेश अय्यर और मनीष पांडे की 83 रन की साझेदारी हुई, जहां पर 150 रन पर आप ऑल-आउट कर सकते थे. वहां पर आपने 170 बना दिए. और वही अंतर रहा.और इसीलिए बार बार कहते हैं कि आज भी क्रिकेट में ना कप्तानी का बहुत बड़ा असर होता है. और मैनेज करना बहुत जरुरी है जो मैनेज नहीं किया गया."

पठान की आलोचना यहीं नहीं रुकी. उन्होंने मुंबई इंडियंस कैंप के भीतर की गतिशीलता पर प्रकाश डाला, जिससे पता चला कि टीम में एकजुटता और एकता की कमी है, जिससे टीम के भीतर संभावित दरार या गुटों का संकेत मिलता है. उन्होंने कप्तान के अधिकार को खिलाड़ी द्वारा स्वीकार करने के महत्व पर जोर दिया और संकेत दिया कि वर्तमान एमआई सेटअप में इसकी कमी हो सकती है.

पठान ने आगे कहा,"मुंबई इंडियंस ऐसी टीम नहीं लग रही जो एकजुट होकर खेल रही हो और यह सबसे बड़ा पहलू है जो सोचने वाली बात है. आगे जाकर मुंबई इंडियंस को क्योंकि सबको एक साथ लाना कप्तान को प्लेयर रिस्पेक्ट करें. और उसको कमाल तरीके से एक्सेप्ट करें. ये बड़ा जरुरी होता है. वो शायद देखने को ऑनफील्ड नहीं मिला. जो भी कारण है वो उनको सोचना होगा और उनको बेहतरी करनी होगी."

बता दें, शुक्रवार को कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 169 रन बनाने में सफल हुई. कोलकाता के लिए वेंकटेश अय्यर ने 52 गेंदों में 70 रन बनाए. उनके अलावा कोलकाता के लिए मनीष पांडे ने 31 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली. इसके जवाब में मुंबई इंडियंस इसके जवाब में 145 रन ही बना पाई. मुंबई के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव रहे, जिन्होंने 56 रनों की पारी खेली.

यह भी पढ़ें: Video: रन आउट होने के बाद आंद्रे रसेल को आया भयंकर गुस्सा, रेलिंग में दे मारा बल्ला, फैंस ने अय्यर पर उठाए सवाल

यह भी पढ़ें: IPL 2024: सुनील नरेन ने आईपीएल में रचा इतिहास, इस मामले में एक साथ जहीर, बुमराह, भुवनेश्वर समेत दिग्गजों को छोड़ा पीछे

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
टी20 वर्ल्ड कप से स्टार क्रिकेटर की होगी छुट्टी? जानें साइड स्ट्रेन से उबरने में कितने दिन का लगता है समय
IPL 2024: "मुंबई इंडियंस की कहानी समाप्त..." इरफान पठान ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर उठाए सवाल, टीम में दरार को लेकर कही ये बात
Two indian stars shubman gill and avesh khan may be return to home in midway of t20 world cup nefore super 8 stage
Next Article
T20 WC 2024: सुपर-8 मुकाबले से पहले टूर्नामेंट बीच में ही छोड़कर स्वदेश लौटेंगे ये दो भारतीय स्टार - रिपोर्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;