यह ख़बर 18 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

धोनी के भाई को नहीं मिला रांची वनडे का मुफ्त पास

खास बातें

  • महेंद्र सिंह धोनी के बड़े भाई नरेंद्र ने आज खंडन किया कि उनके माता-पिता को भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे एकदिवसीय मैच के लिए ‘कम्पलीमेंट्री टिकट’ दिए गए है।
रांची:

महेंद्र सिंह धोनी के बड़े भाई नरेंद्र ने आज खंडन किया कि उनके माता-पिता को भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे एकदिवसीय मैच के लिए ‘कम्पलीमेंट्री टिकट’ दिए गए है। झारखंड क्रिकेट संघ ने हालांकि दावा किया कि उन्हें पर्याप्त पास मुहैया कराए गए हैं। नरेंद्र ने कहा, शाम तक मेरे माता-पिता को किसी तरह के पास नहीं मिले थे। मुझे पता चला है कि उन्होंने (जेएससीए) ने मेरे जीजा (गौतम गुप्ता) को 14 कम्पलीमेंट्री पास दिए हैं।

जेएससीए के सचिव राजेश वर्मा ने हालांकि दावा किया के धोनी के माता-पिता को पर्याप्त पास दिए गए हैं। नरेंद्र की पत्नी टिकट खरीदने के लिए कतार में खड़ी रही थीं। उन्होंने जेएससीए की खिंचाई करते हुए कहा कि राज्य संघ ने उदघाटन के लिए उनके माता -पिता का नाम मीडिया में घोषित नहीं करके उनके परिवार का अपमान किया है। भारतीय कप्तान से दस साल बड़े नरेंद्र ने कहा, राज्य में तमाम राजनीतिक उथलपुथल के बावजूद ‘माही’ इस राज्य और शहर का सच्चा दूत है। धोनी ने रांची को विश्व मानचित्र पर जगह दिलाई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, यह सब भाग्य की बात है। मैंने भी राष्ट्रीय स्तर तक फुटबाल खेली, लेकिन माही काफी आगे बढ़ गया। हम सभी को उस पर गर्व है। नरेंद्र से पूछा गया कि उन्होंने पास की व्यवस्था करने के लिए अपने भाई से क्यों नहीं कहा, उन्होंने कहा, मैं अपनी हर समस्या के लिए उससे नहीं कह सकता। हम टिकट खरीद सकते हैं। मैंने जेएससीए के अध्यक्ष से लेकर सचिव तक सभी को फोन किया, लेकिन किसी ने मेरी बात नहीं सुनी, लेकिन मैंने मैच के लिए टिकट खरीद लिया है तथा जेएससीए अध्यक्ष (अमिताभ चौधरी) का नंबर अपने फोन से हटा दिया है। उन्होंने कहा, ऐसा मेरा पार्टी (एजेएसयू) से संबंधों के कारण किया गया। नरेंद्र ने जेएससीए पर टिकटों की कालाबाजारी करने का आरोप भी लगाया। उन्हें हालांकि खुशी है कि वह खरीदे हुए टिकट से अपने भाई को खेलते हुए देखेंगे।