फिल्म से हटकर है 'MS Dhoni- Sakshi' की Love Story, ऐसे हुई पहली मुलाकात

MS Dhoni-Sakshi celebrate 11th marriage anniversary: धोनी (MS Dhoni) और साक्षी (Sakshi Dhoni) ने साल 2010 में एक दूसरे के साथ शादी की थी. दोनों की शादी को अब पूरे 11 साल (11th marriage anniversary) हो गए हैं. आज यानि 4 जुलाई 2010 को ही माही ने साक्षी को अपना हमसफर बनाया था

फिल्म से हटकर है 'MS Dhoni- Sakshi' की Love Story, ऐसे हुई पहली मुलाकात

पहली मुलाकात में धोनी को पसंद आ गईं थी साक्षी

MS Dhoni-Sakshi celebrate 11th marriage anniversary: धोनी (MS Dhoni) और साक्षी (Sakshi Dhoni) ने साल 2010 में एक दूसरे के साथ शादी की थी. दोनों की शादी को अब पूरे 11 साल (11th marriage anniversary) हो गए हैं. आज यानि 4 जुलाई 2010 को ही माही ने साक्षी को अपना हमसफर बनाया था. धोनी और साक्षी ने शादी करने से पहले एक दूसरे को डेट भी किया था, लेकिन जब धोनी खेल रहे थे तो दोनों के प्यार के बारे में किसी को भी खबर नहीं थी, लेकिन अचानक 3 जुलाई को देहरादून में माही ने साक्षी के साथ सगाई की और 4 जुलाई को शादी के बंधन में बंध गए. धोनी की शादी में अभिनेता दोस्त जॉन अब्राहम और क्रिकेटर आरपी सिंह भी शामिल हुए थे.

WI vs SA: अंपायर की हरकत से परेशान हो गया बल्लेबाज, डेल स्टेन और डीविलियर्स को भी आया गुस्सा- Video

धोनी की बीवी साक्षी ने सीएसके (CSK) के इंस्टाग्राम पर लाइव चैट के दौरान धोनी से पहली मुलाकात को लेकर बात की थी और कहा था कि, उनकी और धोनी की पहली मुलाकात पार्टी में हुई थी. धोनी उसी होटल में रूके थे जहां साक्षी इंटर्न के तौर पर काम कर रही थी. उनकी मां ने सबसे पहले मुझे धोनी के बारे में बताया था. पार्टी में पहली मुलाकात के बाद धोनी और साक्षी एक दूसरे से मिलने लगे थे. जिस वक्त धोनी साक्षी से मिले थे तो उस समय उन्होंने अपनी बाल को कटा लिए थे.

लंबे बालो में पसंद नहीं आते धोनी

बता दें कि धोनी ने जब डेब्यू किया था तो उस समय उनके बाल काफी बड़े थे. काफी समय तक धोनी अपने लंबे बालों के लिए भी फैन्स के बीच काफी पॉपुलर हुए थे. साक्षी ने धोनी के लंबे बालो को लेकर एक इंटरव्यू में कहा था कि, यदि वो धोनी को लंबे बालो में देख लेती तो शायद वो उन्हें पसंद नहीं करती और उनसे शादी नहीं करती. साक्षी ने कहा कि भगवान का शुक्रिया की जब धोनी से मैं मिली तो उनके बाल छोटे हो गए थे. 

मिताली राज ने रचा इतिहास, इंटरनेशनल क्रिकेट में तोड़ा World Record, ऐसा करने वाली पहली बल्लेबाज बनीं

बता दें कि धोनी को लेकर एक बायोपिक भी बनी है जिसमें माही के पहली गर्लफ्रेंड को लेकर भी बताया गया था. फिल्म 'एम॰ एस॰ धोनी: द अनटॉल्ड स्टोरी' में दिखाया गया है कि साक्षी से मिलने से पहले धोनी की एक गर्लफ्रेंड भी थी जिसकी कार दुर्घटना में निधन हो जाती है. पहली प्रेमिका के गुजर जाने के बाद धोनी की मुलाकात साक्षी से होती है. 2010 में शादी होने के बाद धोनी की किस्मत ने उन्हें और भी बुलंदियों पर पहुंचा दिया. 

जीवा के जन्म के समय धोनी विदेश में विश्व कप खेल रहे थे


2011 में भारत ने धोनी की कप्तानी में विश्व कप का खिताब जीता, धोनी ने फाइनल में नाबाद 51 रन की पारी खेलकर भारत को दूसरी बार विश्व विजेता बना दिया. बता दें कि 2015 विश्व कप के दौरान धोनी की बेटी जीवा का जन्म हुआ था.  06 फरवरी 2015 को जीवा इस दुनिया में आई थी. उस समय धोनी विश्व खप खेलने भारत से बाहर थे. साक्षी ने अपने एक इंटरव्यू में ये भी बताया है कि बेटी के जन्म की खबर सबसे पहले उन्होंने माही को नहीं बल्कि सुरेश रैना को कॉल करके बताया था.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com