टीम इंडिया के मैच हारते ही एमएस धोनी के संन्यास का उठा सवाल, विराट कोहली ने दिया यह जवाब

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम की हार के साथ ही महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास का सवाल फिर से उठ खड़ा हुआ है.

टीम इंडिया के मैच हारते ही एमएस धोनी के संन्यास का उठा सवाल, विराट कोहली ने दिया यह जवाब

एमएस धोनी के संन्यास को लेकर विराट कोहली ने दिया जवाब

खास बातें

  • धोनी के संन्यास का फिर उठा सवाल
  • विराट कोहली ने दिया यह जवाब
  • न्यूजीलैंड ने भारत को हराया
नई दिल्ली:

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम की हार के साथ ही महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास का सवाल फिर से उठ खड़ा हुआ है. बुधवार को आईसीसी विश्व कप-2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद जब कप्तान विराट कोहली संवाददाता सम्मेलन में आए तो यह सवाल एक बार फिर उठा. विराट कोहली ने हालांकि धोनी के संन्यास के सवाल पर कहा, "नहीं, उन्होंने अभी तक हमें इस बारे में नहीं बताया है." कोहली से जब पूछा गया कि सेमीफाइनल में धोनी को हार्दिक पांड्या के बाद क्यों भेजा गया तो कप्तान ने कहा, "कुछ मैचों के बाद उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी कि अगर मैच में स्थिति खराब होती है तो वह एक छोर संभाले रखेंगे जैसा कि उन्होंने आज किया. या अगर ऐसी स्थिति बनती है कि छह-सात ओवर बचे हों तो वह बड़े शॉट्स के लिए जा सकते हैं."

रवींद्र जडेजा की पारी देख खुश हुए संजय मांजरेकर, किया यह धमाकेदार Tweet

इस विश्व कप में एम एस धोनी की स्ट्राइक रेट को लेकर हमेशा सवाल उठते रहे हैं.  विराट कोहली ने सेमीफाइनल में धोनी की बल्लेबाजी पर कहा, "बाहर से देखना हमेशा से आसान रहा है. हम कहते हैं कि यह हो सकता था वो हो सकता था लेकिन आज वह जडेजा के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे और उनके बाद भुवनेश्वर कुमार को बल्लेबाजी करने आना था. इसलिए धोनी का एक छोर संभालना जरूरी था क्योंकि दूसरे छोर से जडेजा अच्छा खेल रहे थे."
कप्तान ने कहा, "आपको एक मजबूत साझेदारी चाहिए होती है और खराब स्थिति से 100 रनों की साझेदारी करना बेहतरीन है. मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी एक छोर पर आराम से खेले और एक छोर से तेजी से रन बनाए, ऐसा करने से सही संतुलन बनता है."

वर्ल्ड कप में थम गया 'टीम इंडिया' का सफर, पीएम मोदी ने ट्वीट किया- नतीजा निराशाजनक लेकिन...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एमएस धोनी ने इस मैच में 72 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए. उनके आउट होने के बाद से मैच कीवी टीम की तरफ चला गया था. बता दें कि भारत को न्यूजीलैंड ने पहले सेमीफाइनल मैच में 18 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ न्यूजीलैंड लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचने वाली टीम बन गई है. वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स में खेला जाएगा.