धोनी के साथ धोखाधड़ी के आरोपी दोस्त को पुलिस ने नोएडा से उठाया, जानें क्या है पूरा मामला

MS Dhoni Ex Business Partner Arrested: जयपुर पुलिस ने भारतीय पूर्व क्रिकेटर एमएस धोनी के दोस्त एवं पूर्व बिजनेस पार्टनर मिहिर दिवाकर को धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया है.

धोनी के साथ धोखाधड़ी के आरोपी दोस्त को पुलिस ने नोएडा से उठाया, जानें क्या है पूरा मामला

MS Dhoni

MS Dhoni Ex Business Partner Arrested: जयपुर पुलिस ने भारतीय पूर्व क्रिकेटर एमएस धोनी के दोस्त एवं पूर्व बिजनेस पार्टनर मिहिर दिवाकर को धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया है. दरअसल, दिवाकर के खिलाफ धोनी ने ही धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद पुलिस ने एक्शन लेते हुए बुधवार (10 अप्रैल 2024) की रात को उन्हें नोएडा स्थित सेक्टर-16 से हिरासत में लिया है. 

शिकायत के मुताबिक मिहिर दिवाकर के ऊपर कथित रूप से आरोप लगा है कि उन्होंने धोनी से करीब 15 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है. साल 2017 में धोनी, दिवाकर और उनकी पत्नी सौम्या विश्वास के स्वामित्व वाली कंपनी आरका स्पोर्ट्स एंड मैनेजमेंट लिमिटेड में निवेश करते हुए बिजनेस पार्टनर बने थे. इस बीच धोनी का कंपनी के साथ भारत और विदेशों में क्रिकेट अकादमियां खोलने का समझौता हुआ था. 

दर्ज किए गए शिकायत में बताया गया है कि कंपनी धोनी के साथ मुनाफे का शुल्क साझा करने के लिए उत्तरदायी थी, लेकिन उनकी तरफ से नियमों और शर्तों का उल्लंघन किया गया है. कथित तौर पर कंपनी ने धोनी को सूचित किए बिना क्रिकेट अकादमियां स्थापित करनी शुरू कर दी और मुनाफे का हिस्सा उन्हें नहीं दिया है.


धोनी के वकील दयानंद सिंह के मुताबिक कंपनी को प्रदान किया गया अधिकार पत्र 2021 में रद्द कर दिया गया था. इसके बावजूद वह धोनी के नाम पर क्रिकेट अकादमियां और खेल परिसरों की स्थापना करते रहे. इस बीच धोनी के साथ इस मामले में कोई जानकारी साझा नहीं की गई और ना ही किसी प्रकार के शुल्क का भुगतान किया है.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने अपने वकील के जरिए दावा किया था कि कंपनी ने समझौते के मानदंडों का उल्लंघन किया है. जिसकी वजह से उन्हें करीब 15 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें- "या तो वो मेरा बैट तोड़ देते हैं या फिर मेरी टांग...", सूर्यकुमार यादव इस गेंदबाज का सामना करने से डरते हैं, खुद किया खुलासा