अजब-गजब ! मोहम्मद शमी ने बल्ले से वो कारनामा कर दिखाया जिसकी कल्पना की ही नहीं जा सकती थी

IND vs AUS: भारतीय पारी के दौरान मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने अपनी गेंदबाजी से नहीं बल्कि बल्लेबाजी से फैन्स और विश्व क्रिकेट को हैरान कर दिया. भारतीय पारी के दौरान शमी ने 47 गेंद पर 37 रन की पारी खेली जिसमें 3 छ्क्के और 2 चौके शामिल थे

अजब-गजब ! मोहम्मद शमी ने बल्ले से वो कारनामा कर दिखाया जिसकी कल्पना की ही नहीं जा सकती थी

Mohammed Shami का अनोखा कारनामा

Mohammed Shami : नागपुर टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों का जलवा देखने को मिला जिसकी कारण टीम इंडिया यह टेस्ट मैच एक पारी और 132 रन से जीतने में सफल रही. अश्विन, जडेजा और अक्षर पटेल का जलवा देखने को मिला तो वहीं, रोहित शर्मा ने भी अपने टेस्ट करियर का 9वां शतक ठोककर शतक से सूखे को खत्म किया. इन खिलाड़ियों के दम पर भारतीय टीम पहला टेस्ट मैच जीतने में सफल रही. लेकिन टेस्ट मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ है जिसकी कल्पना किसी ने नहीं की थी. दरअसल, भारतीय पारी के दौरान मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने अपनी गेंदबाजी से नहीं बल्कि बल्लेबाजी से फैन्स और विश्व क्रिकेट को हैरान कर दिया. 

भारतीय पारी के दौरान शमी ने 47 गेंद पर 37 रन की पारी खेली जिसमें 3 छ्क्के और 2 चौके शामिल थे. शमी के द्वारा लगाए गए छक्के ने वो कारनामा कर दिखाया जिसे जानकर विश्व क्रिकेट भी हैरान है. दरअसल, शमी भारत की ओर से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजी की लिस्ट में 16वें नंबर पर आ गए हैं. यही नहीं टेस्ट में छक्का लगाने के मामले में शमी ने विराट कोहली (Virat Kohli) और युवराज सिंह (Yuvraj Singh) जैसे बल्लेबाज को पीछे छोड़ दिया है. 

कोहली ने अपने टेस्ट करियर में अबतक 24 छक्के लगाए हैं. वहीं, शमी के नाम अब टेस्ट में 25 छक्के लगाने का कारनामा दर्ज हो गया है. भले ही शमी कुछ समय के लिए कोहली को इस मामले में पछाड़ने में सफल हो गए हैं लेकिन उनके द्वारा किया यह कमाल उनके करियर का सबसे चौंकाने वाला कारनामा है. वहीं, युवराज ने अपने टेस्ट करियर में 22 छक्के लगाए हैं. रवि शास्त्री ने 22 छक्के टेस्ट में लगाए थे. 


शमी निकले कोहली से आगे
शमी 25 छक्के
कोहली 24 छक्के
रवि शास्त्री 22 छक्के
युवराज सिंह 22 छक्के
इरफान पठान 18 छक्के
केएल राहुल 17 छक्के

भले ही कोहली शमी के इस कारनामें को आने वाले समय में पार कर सकते हैं लेकिन रवि शास्त्री, इरफान पठान और युवराज सिंह से वो इस लिस्ट में हमेशा आगे रहेंगे. 

भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज 
सहवाग 91 छक्का
एम एस धोनी 78 छक्का
सचिन तेंदुलकर 69 छक्का
रोहित शर्मा  66 छक्का
कपिल देल 61 छक्का
ऋषभ पंत 55 छक्का
आर जडेजा- 55 छक्का
हरभजन सिंह 42 छक्का
सिद्धू 38 छक्का
रहाणे 34 छक्का
मुरली विजय 33 छक्का

--- ये भी पढ़ें ---

* "महेश पीथिया तो इन्हें चूना लगा गया", जीत में अश्विन के पंजा जड़ने पर फैंस ने कुछ ऐसे रिएक्ट किया
* भारत ने WTC Final के लिए बढ़ाया जीत प्रतिशत, जानें किसकी बची उम्मीदें, कौन हुआ होड़ से बाहर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com