यह ख़बर 19 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पोमर्सबैक को जमानत, सिद्धार्थ माल्या को नोटिस

खास बातें

  • अमेरिकी महिला जोहैल हमीद के साथ कथित छेड़खानी और उनके मंगेतर के साथ मारपीट करने के आरोपी आईपीएल की फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी ल्यूक पोमर्सबैक को जमानत मिल गई जबकि इस मामले में टिप्पणी करने से सिद्धार्थ माल्या मुश्किल में फंसते दिख रहे है
नई दिल्ली:

अमेरिकी महिला जोहैल हमीद के साथ कथित छेड़खानी और उनके मंगेतर के साथ मारपीट करने के आरोपी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाड़ी ल्यूक पोमर्सबैक को शनिवार को जमानत मिल गई जबकि इस मामले में टिप्पणी करने से आरसीबी के निदेशक सिद्धार्थ माल्या मुश्किल में फंसते दिख रहे हैं।

महानगर दंडाधिकारी नविता कुमारी बाघा ने पोमर्सबैक को देश न छोड़ने और अपना पासपोर्ट जमा करने के लिए कहा है। अदालत के फैसले पर पोमर्सबैक ने कहा कि वह अपने खिलाफ लगे आरोपों से निराश हैं।

जमानत मिलने के बाद अदालत के बाहर पोमर्सबैक ने पत्रकारों से कहा, "अपने खिलाफ लगे आरोपों से मैं निराश हूं। अदालत का फैसला दुखद है और मैं उम्मीद करता हूं कि अदालत इस मामले की तह तक जाएगी।"

पोमर्सबैक  ने कहा, "मैं जमानत मिलने से खुश हूं..मुझे राहत मिली है और मुझे भारत की न्याय व्यवस्था में विश्वास है।"

अदालत ने पोमर्सबैक को 30-30 हजार रुपये के दो मुचलके भरने को कहा। इसके अलावा अदालत ने पोमर्सबैक को जांच में पुलिस का सहयोग करने और साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ न करने के भी निर्देश दिए। अदालत ने जबरन घर में दाखिल होने पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 454 के तहत पोमर्सबैक पर लगे आरोपों को हटा लिया।

इस बीच, आईटीसी मौर्या होटल में शुक्रवार तड़के पोमर्सबैक पर अपनी छेड़खानी और अपने मंगेतर साहिल हामीद की पिटाई का आरोप लगाने वाली महिला जोहैल ने माइक्रोब्लागिंग वेबसाइट ट्विटर पर अपने खिलाफ सिद्धार्थ माल्या द्वारा की गई टिप्पणी को लेकर दिल्ली महिला आयोग में शिकायत दर्ज कराई है।

जोहैल का कहना है कि माल्या ने अपने बयान से उनके चरित्र पर कलंक लगाया है।

ज्ञात हो कि सिद्धार्थ ने शुक्रवार को ट्विटर पर कहा, "वह लड़की जो ल्यूक पर आरोप लगा रही है कि उसने उसके मंगेतर पिटाई की..वह पिछली रात मेरे पीछे पड़ी रही और उसने मुझसे मेरा बीबीएम (ब्लैकबेरी मैसेंजर) पिन भी मांगा। यदि वह उसका मंगेतर था तो वह भावी पत्नी के रूप में व्यवहार नहीं कर रही थी।"

आयोग की अध्यक्ष बरखा सिंह ने कहा कि उन्हें इस सम्बंध में शिकायत मिली है।

सिंह ने कहा, "हमें जोहैल हमीद की ओर से शिकायत मिली है और हम माल्या को नोटिस भेजेंगे। जोहैल के बारे में जो कुछ भी ट्विटर पर लिखा गया है, वह सब शिकायत में शामिल है। जोहैल के वकील इस मामले को लेकर न्यायालय में और हम इसे आयोग में उठाने जा रहे हैं।"

सिंह ने बताया कि हमीद अमेरिका से है जबकि उसके पिता अफगानिस्तान के और माता ईरान की हैं।

सिंह के दक्षिणी दिल्ली के सफदरजंग इनक्लेव स्थित आवास पर उनसे मिलने आई जोहैल ने कहा, "ट्विटर पर सिद्धार्थ की टिप्पणी और झूठे दावे से मैं काफी आहत एवं निराश हूं।"

जोहैल के वकील जितेंद्र गर्ग ने कहा कि उनकी मुवक्किल ने सिद्धार्थ से बिना शर्त माफी मांगने के लिए कहा है।

गर्ग ने कहा, "ट्विटर पर सिद्धार्थ माल्या की टिप्पणी के लिए उन्हें कानूनी नोटिस भेजा जाएगा। हम उनके जवाब की प्रतीक्षा करेंगे और यदि वे माफी मांगने से इनकार करते हैं तो हम उनके खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराएंगे।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके पहले दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को पोमर्सबैक के खिलाफ छेड़खानी का मामला दर्ज किया था। पुलिस ने शनिवार को महानगर दंडाधिकारी बाघा को होटल से प्राप्त सीसीटीवी फुटेज दिखाए। बाघा ने शुक्रवार को सीसीटीवी फुटेज देखने की मांग की थी।