बांग्लादेश सीरीज से बाहर होने के बाद मोहम्मद शमी ने रखी "मन की बात"

Ban vs Ind: रविवार से शुरू हो रही तीन वनडे सीरीज में अब मोहम्मद शमी की जगह अब जम्मू एक्सप्रेस उमरान मलिक टीम का हिस्सा हैं.

बांग्लादेश सीरीज से बाहर होने के बाद मोहम्मद शमी ने रखी

अनुभवी भारतीय पेसर मोहम्मद शमी

खास बातें

  • नेट प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हुए शमी
  • शमी की जगह उमरान अब टीम में
  • हर चोट ने मुझे बहुत सिखाया-शमी
नई दिल्ली:

चोट के कारण बांग्लादेश सीरीज से बाहर होने के बाद अनुभवी भारतीय पेसर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने सोशल मीडिया पर अपने "मन की बात" फैंस के साथ साझा की है. शमी को रविवार से शुरू हो रही वनडे सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ खेलना था, लेकिन वह कंधे में चोट लगने के कारण सीरीज से बाहर हो गए और बीसीसीआई ने उनकी जगह उमराम मलिक (Umran Malik) को टीम का हिस्सा बनाया है.  शमी ने सोशल मीडिया पर लिखे संदेश में कहा,"सामान्य तौर पर चोट आपको हर पल की प्रशंसा करना करना सिखाती है. अपने करियर के दौरान मुझे कई बार चोट लगी और इस समय ने मुझे खासा विनम्र बनाया. यह समय आपको नया नजरिया देता है. मैं कई बार चोटिल हुआ हूं, लेकिन मैंने हर चोट से और मजबूत होकर वापसी करना सीखा है. आपको प्यार और सहयोग के लिए धन्यवाद."

SPECIAL STORIES:

पहले वनडे में क्या बदलेगी ओपनिंग जोड़ी, पंत, राहुल और धवन में से किसे मिलेगी जगह, जानिए संभावित XI


चाहर का फूटा गुस्सा, न्यूजीलैंड से ढाका की यात्रा के दौरान फ्लाइट में नहीं मिला खाना, सामान भी गायब 

क्या बांग्लादेश के खिलाफ आएगा कोहली का 72वां शतक, किंग ने कर ली है ज़बरदस्त तैयारी, देखें Photos

इससे पहले बीसीसीआई ने  शमी की चोट के बारे में सूचना देते हुए उनके विकल्प उमरान मलिक के नाम का भी ऐलान किया. बोर्ड ने रिलीज जारी करते हुए लिखा, "ट्रेनिंग के दौरान पेसर शमी के गंधे में  चोट लगी है और वह अगले कुछ दिन राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे. साथ ही, वह तीन मैचों की वनडे सीरीज में नहीं खेले पाएंगे. सीनियर चयन समिति ने नकी जगह मलिक के नाम की घोषणा की है." उमरान मलिक ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने वनडे करियर का आगाज किया था. पहले ही मैच में मलिक ने 66 रन देकर द विकेट चटकाए थे. 

सीरीज का कार्यक्रम
भारत इस सीरीज में तीन वनडे खेलेगा. रविवार को पहला वनडे खेला जाएगा. जबकि दूसरा मैच सात और आखिरी मैच दिसंबर दस को खेल जाएगा. तीन वनडे मैचों के बाद दो टेस्ट की सीरीज 14 से शुरू होगी.  दूसरा टेस्ट 19 से आयोजित होगा. 

अब कुछ ऐसी है भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत, इशान किशन, शहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर,कुलदीप सेन और उमरान मलिक

ये भी पढ़े-

FIFA Wc 2022: स्पेन के खिलाफ जापान के विवादित गोल को लेकर ट्विटर पर छिड़ी जंग, फैंस के आए ऐसे रिएक्शन

Ind vs Ban 1st Odi: शेर ए बंगाल स्टेडियम में भारत बनाम बांग्लादेश का पहला मुकाबला, जानिए क्या कहते हैं ये रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबरों के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi